scriptराजस्थान के पर्यटन स्थलों-धरोहरों को अब ऐसे ऑनलाइन देख पाएगी पूरी दुनिया | rajasthan tourism all details you can see on incredible India portal | Patrika News
झुंझुनू

राजस्थान के पर्यटन स्थलों-धरोहरों को अब ऐसे ऑनलाइन देख पाएगी पूरी दुनिया

जयपुर के आमेर किले का विश्व प्रसिद्ध शीशमहल हो या भरतपुर के केवलादेव राष्ट्रीय पक्षी उद्यान में कलरव करते परिंदे या फिर रणथम्भौर में दहाड़ते बाघ। इन सभी की जानकारी अब देश-विदेश में बैठे लोगों को पहले की तुलना में बेहतर व रोचक तरीके से मिलेगी।

झुंझुनूMar 20, 2024 / 03:12 pm

Supriya Rani

rajasthan_tourism.jpg

झुंझुनूं. जयपुर के आमेर किले का विश्व प्रसिद्ध शीशमहल हो या भरतपुर के केवलादेव राष्ट्रीय पक्षी उद्यान में कलरव करते परिंदे या फिर रणथम्भौर में दहाड़ते बाघ। इन सभी की जानकारी अब देश-विदेश में बैठे लोगों को पहले की तुलना में बेहतर व रोचक तरीके से मिलेगी। केन्द्र सरकार के पर्यटन मंत्रालय की पहल पर इसकी शुरुआत झुंझुनूं समेत राजस्थान के चौदह पर्यटक स्वागत केन्द्रों से की गई है। इसके तहत अब राजस्थान के प्रसिद्ध पर्यटक स्थलों के फोटो व उनकी संक्षिप्त जानकारी केन्द्र सरकार के पोर्टल अतुल्य भारत पर अपलोड की जाएगी। इसके लिए एक्सपर्ट फोटोग्राफरों की मदद ली जा रही है। राजस्थान सरकार के पर्यटन विभाग के अधिकारी फोटोग्राफी व जानकारी अपडेट कर रहे हैं।

 

 

 

जयपुर, अजमेर, भरतपुर, बीकानेर, जोधपुर, उदयपुर, कोटा, अलवर, बूंदी, सवाईमाधोपुर, झुंझुनूं, झालावाड़, चितौड़गढ़ और जैसलमेर।

 

 

 

अभी जो जानकारी दी गई है, वह कई वर्ष पुरानी है। फोटोग्राफ भी बेहतर नहीं है। जानकारी पढ़कर पर्यटक उनको निहारने के लिए राजस्थान ज्यादा संख्या में आएंगे।

Incredible India : झुंझुनूं जिले सहायक निदेशक पर्यटन विभाग के देवेंद्र कुमार कहते हैं कि झुंझुनूं जिले के पर्यटन स्थलों की नवीनतम फोटोग्राफी करवाई जा रही है। बाद में इसकी विशेषता के साथ राजस्थान सरकार के पर्यटन विभाग की वेबसाइट व केन्द्र सरकार के पोर्टल अतुल्य भारत पर अपलोड की जाएगी। इससे यहां के पर्यटक स्थलों का प्रचार प्रसार बढ़ेगा। जिले के पर्यटन में वृद्धि हो सकेगी।

 

 

 

झुंझुनूं जिले के पर्यटक स्थल मंडावा, नवलगढ़, चूड़ी अजीतगढ़, डूंडलोद, झुंझुनूं शहर, पिलानी, बिसाऊ, महनसर, लोहार्गल धाम, अलसीसर, बगड़ आदि के प्रसिद्ध पर्यटक स्मारकों, हवेलियों, कुओं, बावड़ियों, ग्रामीण परिवेश की फोटोग्राफी करवाई जा रही है।

Hindi News / Jhunjhunu / राजस्थान के पर्यटन स्थलों-धरोहरों को अब ऐसे ऑनलाइन देख पाएगी पूरी दुनिया

ट्रेंडिंग वीडियो