scriptJhunjhunu News : समय पर नहीं खुल रहे ताले, बिना इलाज के लौट रहे मरीज | LIV Locks are not opening on time, patients are returning without treatment | Patrika News
झुंझुनू

Jhunjhunu News : समय पर नहीं खुल रहे ताले, बिना इलाज के लौट रहे मरीज

जिले के प्रभारी सचिव व जिला कलक्टर की ओर से बार-बार कहने के बावजूद जिले के अस्पतालों में सुधार नहीं हो पा रहा। कई जगह अब भी समय पर ताले नहीं खुल रहे या आउटडोर में समय पर चिकित्सक नहीं बैठ रहे। ऐसे में मरीजों को परेशान होना पड़ रहा है। पत्रिका टीम ने सुबह […]

झुंझुनूJun 20, 2024 / 02:11 pm

Jitendra

Hospitals are not opening on time
जिले के प्रभारी सचिव व जिला कलक्टर की ओर से बार-बार कहने के बावजूद जिले के अस्पतालों में सुधार नहीं हो पा रहा। कई जगह अब भी समय पर ताले नहीं खुल रहे या आउटडोर में समय पर चिकित्सक नहीं बैठ रहे। ऐसे में मरीजों को परेशान होना पड़ रहा है। पत्रिका टीम ने सुबह जिले के सीएचसी, पीएचसी समेत सिटी डिस्पेंसरी में जाकर हाल देखे तो कई जगह ऐसी स्थिति नजर आई।

न्यू कॉलोनी : 9 बजे भी बंद मिली सिटी डिस्पेंसरी

न्यू कॉलोनी में सिटी डिस्पेंसरी पर सुबह 9 बजे ताला लटका मिला। यहां पर दिखाने के लिए मरीज खड़े थे। एक मरीज ने डिस्पेंसरी पर लिखे नंबरों पर कॉल किया तो सामने से जवाब मिला कि आप बैठो, आधे-एक घंटे में पहुंच रहे हैं। यहां के लोगों ने बताया कि न्यू कॉलोनी डिस्पेंसरी का खुलने का कोई समय ही नहीं है। मरीज आकर ताला लगा देखकर चले जाते हैं।

खोरा मोहल्ला8.30 बजे बाद खुली सिटी डिस्पेंसरी

शहर के खोरा मोहल्ला में शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सिटी डिस्पेंसरी नंबर दो हैं। यहां पर क्षेत्र के आसपास के सैकड़ों मरीज रोजाना आते हैं। लेकिन सिटी डिस्पेंसरी समय पर नहीं खुलती। बुधवार को सुबह 8.30 बजे डिस्पेंसरी का ताला खोला गया। तब तक यहां पर दिखाने आए मरीज वापस लौट गए।

बसंत विहार : एएनएम देख रही थी मरीज

बसंत विहार की सिटी डिस्पेंसरी पर सुबह 8.40 बजे पहुंचे तो डिस्पेंसरी खुली हुई थी। लेकिन यहां पर न तो डॉक्टर था और न ही दवा देने के लिए फार्मासिस्ट। पूछने पर पता चला कि डॉक्टर छुट्टी पर होने के कारण नहीं आई। फार्मासिस्ट भी नहीं है। यहां पर एएनएम ही मरीजों को देखकर दवा दे रही थी।

Hindi News/ Jhunjhunu / Jhunjhunu News : समय पर नहीं खुल रहे ताले, बिना इलाज के लौट रहे मरीज

ट्रेंडिंग वीडियो