scriptझुंझुनूं में खेत में छिपा रखे थे कारतूस, पिस्टल व देसी कट्टा | Illegal weapons hidden in fields in Jhunjhunu | Patrika News
झुंझुनू

झुंझुनूं में खेत में छिपा रखे थे कारतूस, पिस्टल व देसी कट्टा

झुंझुनूं के एसपी शरद चौधरी ने बताया कि हथियार छिपानेवाले शेखसर निवासी हरि सिंह पुत्र हजारीलाल को गिरफ्तार कर लिया।

झुंझुनूSep 09, 2024 / 06:47 pm

Rajesh

jhunjhunu news

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी।

राजस्थान के झुंझुनूं जिले के मंडावा के शेखसर गांव में पुलिस ने एक खेत में जांच की तो अधिकारी भी चौंक गए। यहां तलाशी के दौरान एक अवैध पिस्टल,एक देशी कट्टा,12 बोर के 11 जिंदा कारतूस व अन्य अवैध सामग्री पुलिस ने जब्त की। हथियार छिपानेवाले शेखसर निवासी हरि सिंह पुत्र हजारीलाल को गिरफ्तार कर लिया। झुंझुनूं के एसपी शरद चौधरी ने बताया किअवैध हथियारों पर अंकुश लगाने को लेकर चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत मंडावा पुलिस ने कार्रवाई की।

20 हजार रुपए इनाम देने की घोषणा

टीम के इस कार्य पर पुलिस अधीक्षक शरद चौधरी ने टीम को 20 हजार रुपए इनाम देने की घोषणा की है। अब पुलिस यह पता लगा रही है हथियार कहां से लेकर आया था। हथियार लाने का मकसद कोई वारदात करना था या किसी को बेचना चाहता था।एसएचओ रामपाल मीणा ने बताया कि मंडावा और जिला पुलिस की गठित टीम ने मंडावा थाना क्षेत्र के गांव शेखसर में कार्रवाई करते हुए आरोपी हरि सिंह को गिरफ्तार किया। उन्होंने बताया कि टीम ने शेखसर निवासी हरि सिंह के खेत में छिपाए हुए एक अवैध पिस्टल,एक देशी कट्टा,12 बोर के 11 राउण्ड बरामद किए। पुलिस ने आरोपी हरिसिंह को आयुध अधिनियम में गिरफ्तार किया है।

चोरी का का सामान खरीदने वाला गिरफ्तार

इधर मंड्रेला थाना क्षेत्र में हुई चोरी का दस हजार रुपए का इनामी आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। थानाधिकारी चन्द्रभान चौधरी ने बताया कि ढाणी खातियों की ढंढारिया निवासी प्रदीप कुमार ने 13 मई को रिपोर्ट दी थी कि वह 11 मई 2024 की रात्रि को उसके घर से अज्ञात चोर उसके घर से अलमारी में रखे सोने चांदी के गहनों सहित 10 हजार रुपए नकद चुरा ले गए थे।पुलिस ने चोरी का मामला दर्ज कर एएसआई रामसिंह की अगुवाई में टीम बना अज्ञात चोर की तलाश शुरू की। चोरी के आरोप में पुलिस ने गांव पुर थाना बुवानी खेडा जिला भिवानी हरियाणा निवासी अनिल(30) पुत्र रणधीर जाट को पूर्व में गिरफ्तार कर उसके कब्जे से नकद दस हजार रुपए सहित एक सोने की अंगूठी, कागजात व दो एटीएम बरामद कर उसे न्यायालय के आदेश पर जेल भेज दिया था।
दस हजार का इनाम

रिमांड के दौरान चोरी के आरोपी अनिल ने चोरी के समान को गांव मुण्डाउल खुर्द पुलिस थाना सदर भिवानी निवासी बलवान ऊर्फ वीरेन्द्रर को बेचना बताया था।पुलिस उसे चार महीने से तलाश रही थी। फरार आरोपी पर पुलिस ने दस हजार का इनाम घोषित कर रखा था। थानाधिकारी चन्दभान की अगुवाई में एएसआई रामसिंह,हेडकांस्टेबल पारस व कांस्टेबल अमरसिंह की टीम ने गांव मुण्डाउल खुर्द पुलिस थाना सदर भिवानी जिला भिवानी हरियाणा निवासी बलवान ऊर्फ वीरेंद्र को गिरफ्तार कर लिया।

Hindi News / Jhunjhunu / झुंझुनूं में खेत में छिपा रखे थे कारतूस, पिस्टल व देसी कट्टा

ट्रेंडिंग वीडियो