scriptसर्दी का चढ़ा पारा, आमजन बेहाल | common people suffer by coldness in weather | Patrika News
छतरपुर

सर्दी का चढ़ा पारा, आमजन बेहाल

छतरपुर.सर्दी का सितम अब कहर ढाने लगा है। सुबह-शाम शीत लहर के साथ अब दोपहर को भी कड़ाके की सर्दी लोगों की कपकंपी छुड़ा रही है। हालात यह हैं कि सर्दी से धूप बेअसर साबित हो रही है। मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो अभी सर्दी और परेशान करेगी। मंगलवार को सर्दी का पारा और चढ़ […]

छतरपुरDec 23, 2015 / 06:32 am

Widush Mishra

छतरपुर.सर्दी का सितम अब कहर ढाने लगा है। सुबह-शाम शीत लहर के साथ अब दोपहर को भी कड़ाके की सर्दी लोगों की कपकंपी छुड़ा रही है। हालात यह हैं कि सर्दी से धूप बेअसर साबित हो रही है। मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो अभी सर्दी और परेशान करेगी। मंगलवार को सर्दी का पारा और चढ़ गया। मंगलवार को न्यूनतम तापमान 4.6 डिग्री दर्ज किया गया। ऐसे में लोगों को स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की जरूरत है।

गुनगुनी धूप से भी राहत नहीं
दिसंबर के अंतिम दौर में सर्दी अब पूरी शबाव पर है। दिन प्रति दिन शीतलहर का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। मंगलवार की दोपहर आसमान में बादलों का डेरा जमा रहा। जिससे सूर्य देवता रूक-रूक कर बादलों से कुछ समय के लिए बाहर निकले। ऐसे में लोगों को गुनगुनी धूप से भी राहत नहीं मिली। वहीं बाजार में रूम हीटर के कारोबार ने जोर पकड़ लिया है।

पड़ सकता है कोहरा
मौसम की सबसे ज्यादा मार गरीबों पर पड़ रही है। मौसम की मार के चलते जनजीवन अस्त व्यस्त चल रहा है। ऐसे में आम नागरिकों के साथ दिहाड़ी का काम करने वाले मजदूर व छात्र-छात्राओं आदि को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इस संबंध में मौसम विज्ञान केंद्र खजुराहो के आरएस परिहार का कहना है कि दिसंबर के अंत तक इसी तरह का मौसम रहने वाला है। हल्के बादलों का दौर जारी रहेगा। कुछ समय बाद कोहरा भी पड़ सकता है।

अलाव बना सहारा
सर्दी में जब धूप का असर भी बेअसर हो गया तब लोगों ने इससे बचने के लिए अलाव का सहारा लिया और बाहर निकलने से परहेज किया। जिसका जरूरी काम था वही बाहर निकला। ठंड से बचने के लिए आमजन अलाव जलाकर चिपके रहे।

Hindi News/ Chhatarpur / सर्दी का चढ़ा पारा, आमजन बेहाल

ट्रेंडिंग वीडियो