scriptJhansi News: झांसी वासियों की राह होगी आसान! दो महीने में ग्वालियर रोड ओवर ब्रिज का दूसरा लेन भी होगा तैयार | Jhansi residents rejoice! Second lane Gwalior Road overbridge ready two months | Patrika News
झांसी

Jhansi News: झांसी वासियों की राह होगी आसान! दो महीने में ग्वालियर रोड ओवर ब्रिज का दूसरा लेन भी होगा तैयार

Jhansi News: झांसी वासियों के लिए खुशखबरी! ग्वालियर रोड पर बन रहे ओवरब्रिज का काम अब अंतिम चरण में है। रेलवे और सेतु निगम दोनों विभागों द्वारा तेजी से किए जा रहे कार्यों के चलते उम्मीद है कि अगले दो महीने में ओवरब्रिज का दूसरा लेन भी यातायात के लिए खुल जाएगा।

झांसीJul 23, 2024 / 07:41 am

Ramnaresh Yadav

Jhansi residents rejoice! Second lane Gwalior Road overbridge ready two months, Jhansi News: झांसी वासियों की राह होगी आसान! दो महीने में ग्वालियर रोड ओवर ब्रिज का दूसरा लेन भी होगा तैयार

झांसी: दो महीने में ग्वालियर रोड ओवर ब्रिज के दूसरे लेन पर दौड़ेंगे वाहन

Jhansi News: ग्वालियर रोड पर बन रहा ओवरब्रिज का काम अब अंतिम चरण में है। रेलवे और सेतु निगम दोनों विभागों द्वारा तेजी से किए जा रहे कार्यों के चलते उम्मीद है कि अगले दो महीने में ओवरब्रिज का दूसरा लेन भी यातायात के लिए खुल जाएगा।
इस ओवरब्रिज का निर्माण दिसंबर 2021 में शुरू हुआ था और इसे मार्च 2023 तक पूरा करने का लक्ष्य रखा गया था। लेकिन, कुछ तकनीकी अड़चनों और कोविड-19 महामारी के कारण इसकी समय सीमा बढ़कर मार्च 2024 तक हो गई।

तेजी से चल रहा है काम

पिछले कुछ महीनों में, परियोजना ने गति पकड़ी है। रेलवे ने अपने हिस्से का 76 मीटर लंबा स्ट्रक्चर तैयार कर लिया है और इसे स्थापित करने के लिए ब्लॉक लेने की तैयारी है। सेतु निगम भी अपने हिस्से के काम को पूरा करने में तेजी से जुटा हुआ है।

परियोजना के बारे में जानकारी:

  • कुल लंबाई: 994.43 मीटर
  • रेलवे ट्रैक के ऊपर का हिस्सा: 75 मीटर
  • अनुमानित लागत: 118 करोड़ रुपये
  • रेलवे की हिस्सेदारी: 42 करोड़ रुपये

क्या है अगली योजना?

रेलवे द्वारा ब्लॉक लेने के बाद, दूसरी लेन के लिए स्ट्रक्चर को रेलवे ट्रैक के ऊपर स्थापित किया जाएगा। इस प्रक्रिया के दौरान, कुछ समय के लिए रेल यातायात बाधित होगा।

अधिकारियों का कहना है:

सेतु निगम के परियोजना अधिकारी मुकेश कुमार का कहना है कि रेलवे के हिस्से का काम पूरा होने के बाद सेतु निगम जल्द ही अपना काम पूरा कर लेगा। उनका मानना है कि अक्टूबर 2024 तक ओवरब्रिज पूरी तरह से बनकर तैयार हो जाएगा।

Hindi News/ Jhansi / Jhansi News: झांसी वासियों की राह होगी आसान! दो महीने में ग्वालियर रोड ओवर ब्रिज का दूसरा लेन भी होगा तैयार

ट्रेंडिंग वीडियो