scriptझांसी में पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा: अब 9 मीटर चौड़ी सड़क पर भी खुल सकेंगे होटल | Jhansi Relaxes Hotel Zoning Laws to Boost Tourism | Patrika News
झांसी

झांसी में पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा: अब 9 मीटर चौड़ी सड़क पर भी खुल सकेंगे होटल

Jhansi News: झांसी विकास प्राधिकरण ने पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए होटल कारोबार को बड़ी रियायत दी है। अब 9 मीटर चौड़ी सड़क पर भी होटल खोले जा सकेंगे। नक्शा पास कराने के नियमों में ढील दी गई है।

झांसीJul 26, 2024 / 11:23 am

Ramnaresh Yadav

Jhansi Relaxes Hotel Zoning Laws to Boost Tourism, झांसी में पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा: अब 9 मीटर चौड़ी सड़क पर भी खुल सकेंगे होटल

झांसी में पर्यटन को मिलेगा नया आयाम, होटल उद्योग को मिली बड़ी राहत

Jhansi News: झांसी में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए झांसी विकास प्राधिकरण (जेडीए) ने होटल कारोबार को बड़ी राहत दी है। अब नक्शा पास कराने के नियमों में काफी ढील दी गई है। इस फैसले से झांसी में होटलों की संख्या में इजाफा होने की उम्मीद है।

क्या हैं नए नियम?

  • सड़क की चौड़ाई: पहले होटल के सामने की सड़क 15 मीटर चौड़ी होनी जरूरी थी, अब इसे घटाकर 9 मीटर कर दिया गया है।
  • जमीन का क्षेत्रफल: 20 से अधिक कमरों के होटल के लिए पहले 1000 वर्ग मीटर जमीन की जरूरत होती थी, अब इसे घटाकर 500 वर्ग मीटर कर दिया गया है।

क्यों लिया गया यह फैसला?

झांसी में ऐतिहासिक और धार्मिक स्थलों की भरमार है, लेकिन होटलों की कमी के कारण पर्यटक परेशान होते थे। नए नियमों से पर्यटकों को बेहतर सुविधाएं मिलेंगी और शहर में रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे।

जेडीए उपाध्यक्ष का बयान

जेडीए उपाध्यक्ष आलोक यादव ने बताया कि पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए यह फैसला लिया गया है। उम्मीद है कि इससे झांसी में होटल इंडस्ट्री को काफी फायदा होगा।

Hindi News/ Jhansi / झांसी में पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा: अब 9 मीटर चौड़ी सड़क पर भी खुल सकेंगे होटल

ट्रेंडिंग वीडियो