scriptJhansi Rain: झांसी में बारिश का इंतजार लंबा, तीखी धूप और उमस से बेहाल लोग | Jhansi Rain long wait people are suffering scorching sun humidity | Patrika News
झांसी

Jhansi Rain: झांसी में बारिश का इंतजार लंबा, तीखी धूप और उमस से बेहाल लोग

Jhansi Rain: तीखी धूप, उमस भरी गर्मी और जर्जर उम्मीदें – यह है आजकल झांसी का हाल। मानसून के आगमन में देरी और कम बारिश ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है।

झांसीJul 14, 2024 / 04:46 am

Ramnaresh Yadav

Jhansi Rain long wait people are suffering scorching sun humidity, झांसी में बारिश का इंतजार लंबा, तीखी धूप और उमस से बेहाल लोग

जर्जर उम्मीदों के बीच झांसी में बरकरार रही गर्मी, बारिश का इंतजार

Jhansi Rain: शनिवार को भी झांसी में मौसम की तल्खी बरकरार रही। तीखी धूप और उमस भरी गर्मी ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया। आसमान में बादलों की आवाजाही के बावजूद बारिश नहीं हुई, जिससे लोगों की उम्मीदें जर्जर हो गईं।

मानसून का निराशाजनक प्रदर्शन

जून में भी मानसून ने निराशा हाथ लगाई थी, 89.3 मिमी औसत बारिश के बजाय केवल 55 मिमी बारिश ही हुई थी। मौसम विभाग द्वारा अनुमानित शानदार शुरुआत के बावजूद, जुलाई में भी बारिश का इंतजार ही बना हुआ है। बृहस्पतिवार को हुई 10 मिमी बारिश के बाद शुक्रवार और शनिवार को सूखे का सामना करना पड़ा। शनिवार को अधिकतम तापमान 36.1 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 26.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

बढ़ती उमस और बेचैनी

गर्मी और उमस के कारण लोगों का घर से बाहर निकलना मुश्किल हो रहा है। कामकाज और दैनिक जीवन पर भी इसका असर पड़ रहा है।

आशा की किरण

कृषि विज्ञान केंद्र भरारी के मौसम वैज्ञानिक आदित्य कुमार सिंह ने इस सप्ताह अच्छी बारिश की संभावना जताई है, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है।

बारिश का इंतजार

झांसी वासियों को उम्मीद है कि जल्द ही मानसून सक्रिय होगा और अच्छी बारिश होगी, जिससे गर्मी और उमस से निजात मिल सकेगी।

Hindi News/ Jhansi / Jhansi Rain: झांसी में बारिश का इंतजार लंबा, तीखी धूप और उमस से बेहाल लोग

ट्रेंडिंग वीडियो