scriptनए बायपास के लिए भेजा 10 करोड़ का प्रस्ताव | jhalawar Top News. | Patrika News
झालावाड़

नए बायपास के लिए भेजा 10 करोड़ का प्रस्ताव

सुनेल. कस्बे में बढ़ते यातायात दबाव एवं अतिक्रमण की समस्या के बाद भवानीमंडी मार्ग से पिड़ावा मार्ग तक बायपास की कई वर्षो से मांग की जा रही थी। जो अब पूरी होती नजर आ रही है। सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा राज्य सरकार को अटल प्रगति पथ के तहत सीसी रोड़ कृषि उपज गौण मंडी से […]

झालावाड़Sep 23, 2024 / 02:06 pm

jagdish paraliya

  • सुनेल. कस्बे में बढ़ते यातायात दबाव एवं अतिक्रमण की समस्या के बाद भवानीमंडी मार्ग से पिड़ावा मार्ग तक बायपास की कई वर्षो से मांग की जा रही थी। जो अब पूरी होती नजर आ रही है। सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा राज्य सरकार को अटल प्रगति पथ के तहत सीसी रोड़ कृषि उपज गौण मंडी से लेकर सुनेल-झालरापाटन तिराहे तक का प्रस्ताव भेजा गया है।
सुनेल. कस्बे में बढ़ते यातायात दबाव एवं अतिक्रमण की समस्या के बाद भवानीमंडी मार्ग से पिड़ावा मार्ग तक बायपास की कई वर्षो से मांग की जा रही थी। जो अब पूरी होती नजर आ रही है। सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा राज्य सरकार को अटल प्रगति पथ के तहत सीसी रोड़ कृषि उपज गौण मंडी से लेकर सुनेल-झालरापाटन तिराहे तक का प्रस्ताव भेजा गया है। गौरतलब है कि राजस्थान पत्रिका ने 18 मार्च को पुराने बायपास की दूरी ज्यादा, संकरे मार्ग से वाहनों के गुजरने से लगता है जाम शीर्षक से खबर प्रकाशित कर मुद्दा उठाया था। इसके बाद भाजपा जिला उपाध्यक्ष गोविन्दधाकड़ की अगुवाई में कार्यकर्ताओं ने क्षेत्रीय विधायक वसुंधरा राजे और सांसद दुष्यंत सिंह से बायपास बनाने की मंाग की थी इस पर केन्द्र सरकार की ओर से स्वीकृत स्टेट हाइवे 19 सूलिया, सुनेल, पिड़ावा से एमपी बोर्डर तक 36 किमी रोड 21.60 करोड़ की लागत से बनाया जाएगा। इसको लेकर 19 मार्च को नए बायपास के लिए तीन घंटे तक अधिकारियों और नागरिकों ने निरीक्षण कर भवानीमंडी मार्ग से लिंक करने के लिए नया बायपास की कोशिश की गई लेकिन किसानों को मुआवजा नहीं मिलने के कारण अधिकारियों एवं किसानों के बीच सहमती नहीं बनी थी। लेकिन भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा लगातार प्रयास करने पर हर विधानसभा में एक अटल प्रगति पथ के तहत कार्य होने है।
नया बायपास बनने से ट्रैफिक से मिलेगी राहत

नया बायपास बनने से कृषि उपज गौण मंडी से झालरापाटन तिराहे तक आने-जाने के लिए महज तीन-किलोमीटर का ही चक्कर लगाना पड़ेगा जिससे कस्बे के अंदर से निकलने वाला ट्रैफिक अब नया बायपास से होकर गुजरेगा जिससे कस्बे में ट्रैफिक जाम से निजात मिल सकेगी।
सुनेल के भवानीमंडी मार्ग पर स्थित कृषि उपज गौण मंडी से लेकर सुनेल-झालरापाटन तिराहे तक अटल प्रगति पथ के तहत तीन किलोमीटर तक 7 मीटर चौड़ा सीसी रोड़ और मुआवजा आदि कार्य के लिए लगभग 10 करोड़ रुपए का प्रस्ताव बनाकर राज्य सरकार को भिजवाया गया है।
नवीन मीणा,

सहायक अभियंता,

  • सार्वजनिक निर्माण विभाग सुनेल

Hindi News / Jhalawar / नए बायपास के लिए भेजा 10 करोड़ का प्रस्ताव

ट्रेंडिंग वीडियो