scriptजावरा में गांजा और डोडा चूरा लेकर आए दो पेडलर गिरफ्तार | drug peddlers who brought Ganja and Doda sawdust arrested in jaora | Patrika News
जावरा

जावरा में गांजा और डोडा चूरा लेकर आए दो पेडलर गिरफ्तार

छोटे सप्लायर को पकड़ती, कभी बड़े तस्कर तक नहीं पहुंच पाई पुलिस
शहर और औद्योगिक थाना पुलिस की अलग-अलग कार्रवाई

जावराAug 23, 2022 / 11:19 pm

Ashish Pathak

drugsनशे की पूर्ति के लिए चोरी, लूटपाट जैसी वारदात कर रहे है करीब तीन सौ युवक, उम्र 18-25 साल

drugsनशे की पूर्ति के लिए चोरी, लूटपाट जैसी वारदात कर रहे है करीब तीन सौ युवक, उम्र 18-25 साल

जावरा. शहर और औद्योगिक थाना पुलिस ने अलग-अलग कार्रवाई करते हुए गांजा और डोडा चूरा दो पेडलर याने की छोटे सप्लायर से जब्त किया है। पुलिस यह पता लगाने में सफल नहीं हो पा रही है कि जिले में ड्रग्स आ कहां से रहा है। छोटे सप्लायर को तो पुलिस पकड़ती है, लेकिन अब तक खाकी के हाथ बड़े तस्करों तक नहीं पहुंच पाए है।
पहली कार्रवाई यहां पर की गई

जावरा औद्योगिक थाना पुलिस के अनुसार 21 अगस्त को दोपहर करीब 3 बजे सूचना मिली थी कि लेबड़ – नयागांव फोरलेन पर राजस्थान के प्रतापगढ़ के पीपलखुट थाना अंतर्गत छुरी गांव का एक युवक गांजा लेकर आया हुआ है। इसके बाद पुलिस ने अपने तंत्र को लगाया और जो हुलिया बताया गया था ऐसे युवक की शाम 4.27 बजे तलाशी ली। जावरा – उज्जैन रोड पर पुलिस ने गणेश निनामा के पास से 4 किलो गांजा जिसका अंतर्राष्ट्रीय बाजार में मूल्य करीब 75 हजार रुपए जब्त किया। इसके बाद पुलिस ने निनामा के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज किया है।
दूसरी कार्रवाई शहर पुलिस की

21 अगस्त को ही जावरा शहर पुलिस को सूचना मिली की बस स्टैंड स्थित यात्री प्रतिक्षालय के करीब पंजाब के मुक्तसर जिले का एक युवक डोडा चूरा लेकर आ रहा है। इसके बाद पुलिस ने सादे कपड़ों में अपने कर्मचारियों को लगाया। जब पुलिस को वो युवक नजर आया जो हुलिया बताया गया था तो उसकी तलाशी ली। तलाशी में पुलिस को 2 किलो 500 ग्राम गांजा बरामद हुआ। करीब 5 हजार रुपए मूल्य के इस नशे के सामान को बरामद करने के बाद पंजाब से आए युवक बिंदरसिंह से सवाल – जवाब किए गए। कोर्ट में पेश करने के बाद पुलिस ने रिमांड लिया है।
कई मार्ग से आता है

जिले में नशे का सामान कई मार्ग से आता है। रतलाम की सीमा पिपलौदा के रास्ते प्रतापगढ़ से जुड़ी हुई है तो नई दिल्ली – मुंबई रेल मार्ग पंजाब, गुजरात, महाराष्ट्र आदि से जुड़ा हुआ है। ऐसे में पुलिस के लिए इन तस्करों पर नकेल कसना आसान भी नहीं रहता है। सूचना मिलने पर कार्रवाई तो होती है, लेकिन अब तक पुलिस ने किसी बड़े ड्रग तस्कर को गिरफ्तार करने में सफलता नहीं पाई है। शहर में ही गांजा, डोडा चूरा, ब्राउन शुगर सहित एमडीएम की गोली आदि सहज उपलब्ध हो रही है, पुलिस छोटे पेडलर को तो पकड़ती है, लेकिन अब तक खाकी के हाथ बड़े तस्कर तक नहीं पहुंच पाए है।
बड़े गिरोह का पर्दाफाश किया जाएगा

पुलिस जांच करने में लगी है कि जावरा में नशे की खेंप पहुंचाने वाले बड़े तस्कर कौन है। फिलहाल जानकारी ली जा रही है। इसके बाद बड़े गिरोह का पर्दाफाश किया जाएगा।
– अभिषेक तिवारी, पुलिस अधीक्षक रतलाम

Narcotics Drugs: नशे के आगे नतमस्तक सरकार, नारकोटिक्स श्रेणी की आठ दवा पाबंदी से बाहर

Hindi News/ Jaora / जावरा में गांजा और डोडा चूरा लेकर आए दो पेडलर गिरफ्तार

ट्रेंडिंग वीडियो