scriptइस गांव में पंच-सरपंच चुने गए निर्विरोध, पेश की एकजुटता की मिसाल | Panch-sarpanch elected unopposed in this village | Patrika News
जांजगीर चंपा

इस गांव में पंच-सरपंच चुने गए निर्विरोध, पेश की एकजुटता की मिसाल

Uncontested election: एक गांव ऐसा भी जहां सभी पंच-सरपंच निर्विरोध चुने गए हैं। गांव में खुशहाल का माहौल है।

जांजगीर चंपाJan 11, 2020 / 05:27 pm

Vasudev Yadav

इस गांव में पंच-सरपंच चुने गए निर्विरोध, पेश की एकजुटता की मिसाल

इस गांव में पंच-सरपंच चुने गए निर्विरोध, पेश की एकजुटता की मिसाल

सक्ती. सक्ती क्षेत्र के ग्राम धनपुर में गांव वाले पंच व सरपंच आपस में सलाह मशविरा कर सरपंच व पंच का निर्विरोध चुनाव (Uncontested election) हुआ। इस दौरान गांव के लोगों ने एकजुटता की मिसाल पेश की है। वहीं गांव का माहौल खुशनुमा हो गया है। सरपंच पद के लिए उषा कंवर पति शिवकुमार कंवर निर्विरोध चुनी गईं। ग्राम पंचायत के सभी 14 वार्डों ने पंच का चुनाव भी निर्विरोध चुन लिया। वार्ड नंबर एक से सविता बाई कंवर, दो से सावित्री बाई, तीन से नकुल सिंह, चार से रेशम बाई, पांच से बद्री प्रसाद, छह से बुधवारा बाई, सात से बाबूलाल कंवर, आठ से समारिन बाई, नौ से वृंदा बाई कंवर, दस से कमलेश्वर जगत, 11 से प्रकाश यादव वार्ड नंबर 12 से सुकेश्वरी बाई, 13 से गणेशी बाई एवं 14 से उर्मिला बाई निर्विरोध चुने गए।
यह भी पढ़ें
रोड सेफ्टी का संदेश देने 15 सौ किमी का सफर तय कर शहर पहुंची बालासोर रायल्स के बाइकर्स

गांव में सभी सरपंच व पंच निर्विरोध चुने जाने से गांव का माहौल खुशनुमा हो गया है। ग्रामीणों ने एकजुटता का मिसाल पेश करते हुए बताया कि गांव के लोगों ने पहले आपस में बैठकों का आयोजन किया और एकजुट होकर आपस में निर्विरोध सरपंच चुन लिए।
ग्राम पंचायत के सरपंच उषा कंवर ने बताया कि एक ओर सभी वार्ड के पंच भी निर्विरोध चुने जाने से गतिरोध दूर होगा वहीं गांव का विकास भी होगा। क्योंकि आपस में खींचतान की भावना नहीं होगी। वहीं दूसरी ओर प्रशासन से आर्थिक सहयोग मिलने से गांव में विकास की गंगा भी बहेगी।

यह भी पढ़ें
सक्ती में नवपदस्थ टीआई मनीष परिहार ने संभाला कार्यभार, राज्य अलंकरण पुरस्कार से किए जा चुके हैं सम्मानित

विभागीय अधिकारियों ने भी बताया कि गांव में सरपंच व पंच निर्विरोध चुने जाने से गांव का विकास संभव होगा। इसी तरह ग्रामीणों ने बताया कि गांव में जब चुनाव होता था तो तनाव का माहौल होता था। लोगों के बीच आपस में मनमुटाव भी होता था। लेकिन आपस में जब सभी पंच व सरपंच निर्विरोध चुने जाएंगे तो गांव में खुशनुमा माहौल होगा।

Hindi News/ Janjgir Champa / इस गांव में पंच-सरपंच चुने गए निर्विरोध, पेश की एकजुटता की मिसाल

ट्रेंडिंग वीडियो