scriptस्वच्छ, ईमानदार सरकार चुनने के लिए सबका मतदान करना जरूरी | It is important for everyone to vote for a clean, honest government | Patrika News
जांजगीर चंपा

स्वच्छ, ईमानदार सरकार चुनने के लिए सबका मतदान करना जरूरी

लोकतंत्र का उत्सव मनाने सभी तैयार है। युवा वोटरों में पहली बार मतदान को लेकर उत्साह भी है। पत्रिका के जागो जनमत कार्यक्रम के तहत इस बार शासकीय उमावि सरखों में स्कूल परिवार के सदस्यों और छात्र-छात्राओं ने आने वाले चुनाव को लेकर अपनी राय बेबाकी से रखी।

जांजगीर चंपाNov 08, 2023 / 10:15 pm

Anand Namdeo

स्वच्छ, ईमानदार सरकार चुनने के लिए सबका मतदान करना जरूरी

स्वच्छ, ईमानदार सरकार चुनने के लिए सबका मतदान करना जरूरी

इस दौरान ग्राम पंचायत सरखों के सरपंच लोचन साव और पूर्व सरपंच संजय राठौर की मौजूदगी में छात्र-छात्राओं ने मतदान के लिए परिजनजन समेत अन्य लोगों को भी अपने मताधिकार का प्रयोग करने जागरूक करने की बात कही। वहीं युवा वोटर्स ने पहली बार मतदान करने का मौका मिलने को लेकर अपनी खुशी का इजहार भी किया। इस दौरान विद्यार्थियों ने अपनी बातें भी रखी कि गांव-गांव में अच्छे स्कूल और अच्छे टीचर्स की पदस्थापना होनी चाहिए ताकि छात्र-छात्राएं अच्छी शिक्षा हासिल कर सके। इस मौके पर नागरिक संजय साव, ममता सिंह, प्रभा उपाध्याय, धनेश्वरी शांडिल्य, सरिता साहू, रंजना वाहने, मंजू शशि मिंज, किरण पांडेय, लालिमा दुबे, किरणलता राठौर समेत छात्र-छात्राएं बड़ी संख्या में उपस्थित रहे।


मतदान को लेकर युवाओं में उत्साह
मतदान को लेकर युवाओं में काफी उत्साह है। छात्रों का कहना है कि लोकतंत्र के महापर्व में मतदान की आहुति डालने के लिए सभी विद्यार्थी वर्ग काफी उत्सुक है। उन्होंने कहा कि इस महापर्व में सभी मतदाताओं को अपने मताधिकार का उपयोग करना चाहिए।


-निर्वाचित जनप्रतिनिधि को युवा वर्ग की ओर ध्यान देने की आवश्यकता है। शिक्षा के स्तर को बढ़ाने के लिए प्रयास करना चाहिए। ताकि विद्यार्थियों को बेहतर शिक्षा मिल सके। मतदान में सबकी सहभागिता जरूरी है। मतदान में शत-प्रतिशत सहभागिता से ही लोकतंत्र को मजबूत किया जा सकता है।
राहुल कुंभकार


लोकतंत्र के महापर्व में सभी को मतदान करना चाहिए। मैं ऐसे जनप्रतिनिधि को चुनाव करना चाहूंगी जो शिक्षा के क्षेत्र में और बेहतर करने के लिए काम करें। अच्छी शिक्षा के साथ ही युवाओं को रोजगार भी आसानी से उपलब्ध हो, इसके लिए प्रयास करें।
श्वेता बरेठ छात्रा


ग्रामीण क्षेत्रों में आज भी बेहतर स्कूल-कॉलेज की कमी है। शहरी क्षेत्रों की तरह ग्रामीण क्षेत्रों में शिक्षा के स्तर को उठाने प्रयास करने वाले जनप्रतिनिधि और सरकार को चुनना ही प्राथमिकता होनी चाहिए। इसके अलावा क्षेत्र की बुनियादी समस्याओं का निराकरण करने और नए विजन के साथ काम करने वाले जनप्रतिनिधि को चुनना चाहूंगा।
काजल सूर्यवंशी, छात्रा


लोकतंत्र के इस महापर्व में हर एक वोट की कीमत होती है। मतदान न केवल अधिकार है बल्कि कर्तव्य भी है। जनप्रतिनिधियों का भी यह कर्तव्य होता है कि जनता ने जिन उम्मीदारों के साथ उन्हें चुना है, उन्हें पूरा करने हरसंभव प्रयास करें। क्षेत्र का विकास ही सरकार का पहला मूलमंत्र होना चाहिए।
लोचन साव, सरपंच ग्राम पंचायत सरखो


संविधान ने हमें सरकार चुनने का अधिकार दिया है। इसीलिए एक ईमानदार और स्वच्छ सरकार चुनने के लिए एक-एक वोट की कीमत है। इसके लिए निर्भीक होकर बिना किसी प्रलोभन में आए हमें ऐसे उम्मीदवार को चुनना चाहिए जो स्वच्छ और ईमानदार सरकार की सभी मापदंडों में खरा उतरे। 17 नवंबर को होने वाले चुनाव में सभी वोट जरूर डाले।
पूर्णिमा शर्मा, प्राचार्य उमावि सरखो

Hindi News/ Janjgir Champa / स्वच्छ, ईमानदार सरकार चुनने के लिए सबका मतदान करना जरूरी

ट्रेंडिंग वीडियो