scriptरातों-रात खुल गया SBI का फर्जी ब्रांच, ठगों ने गांव वालों से लूट लिया लाखों रुपए | Fake SBI Branch: Fraud in name of getting job in SBI | Patrika News
जांजगीर चंपा

रातों-रात खुल गया SBI का फर्जी ब्रांच, ठगों ने गांव वालों से लूट लिया लाखों रुपए

Fraud News: छत्तीसगढ़ के मालखरौदा थाना क्षेत्र के ग्राम छपोरा में बीते दिनों एसबीआई की फर्जी ब्रांच खोलने का मामला सामने आया था। जांच के दौरान पता चला कि इस शाखा में किसी भी ग्रामीण के रुपये जमा नहीं किए जाते हैं।

जांजगीर चंपाOct 04, 2024 / 11:34 am

Khyati Parihar

CG Crime News
Fake SBI Branch: सक्ती जिले के मालखरौदा विकासखंड अंतर्गत ग्राम पंचायत छपोरा में भारतीय स्टेट बैंक की फर्जी शाखा में नौकरी लगाने के नाम पर भी लाखों की ठगी की गई है। जिसके आरोपी को पुलिस अभी तक तलाश नहीं कर पाई। इस मामले में पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज की है। वहीं 5 से 6 अन्य लोगों के नाम भी शामिल है। लेकिन सप्ताह भर बाद भी आरोपी पुलिस गिरफ्त से दूर हैं। पुलिस साइबर सेल के माध्यम से आरोपियों की तलाश कर रही है। लेकिन आरोपियों ने अपना मोबाइल बंद कर रखा है। इसके चलते पुलिस बेबस है।
गौरतलब है कि ग्राम छपोरा में फर्जी एसबीआई बैंक की शाखा खुलेआम संचालित हो रहा था। बैंक को खुले 5 से 6 दिन हुआ था। जिसमें एसबीआई का पूरा सेटअप तैयार किया गया था। इस मामले में एक बड़ा खुलासा यह भी हुआ है कि फ्रॉड करने वालों ने बैंक में कर्मचारियों की नियुक्ति करने के लिए भी दर्जनों बेरोजगारों को ठगी का शिकार बनाया था। इन बेराजगारों से किसी से 5 लाख रुपए ली गई है तो किसी से 7 लाख। जब धोखाधड़ी का खुलासा हुआ तो सभी फ्रॉड भूमिगत हो गए।
यह भी पढ़ें

Janjgir Champa News: जालसाजों को जेल! करोड़ों की धोखाधड़ी कर आत्महत्या के लिए किया प्रेरित, 2 गिरफ्तार

Fake SBI Branch: पुलिस को साइबर सेल का सहारा

पुलिस ने तीन लोगों की मुख्य भूमिका मानकर कथित ब्रांच मैनेजर पंकज, रेखा साहू, मंधीर दास के खिलाफ धारा 318(4) 338, 336, 340, 3 (5) के तहत जुर्म दर्ज की है। इधर मालखरौदा थाना प्रभारी राजेश पटेल का कहना है कि फर्जी तौर पर बैंक संचालित करने छह अन्य लोगों का भी हाथ था। जिनकी तलाश की जा रही है। इनकी मोबाइल डिटेल निकालकर उनकी तलाश की जा रही है। लेकिन सभी आरोपियों का मोबाइल बंद है। इससे साइबर टीम को सफलता नहीं मिल पा रही है।

Hindi News / Janjgir Champa / रातों-रात खुल गया SBI का फर्जी ब्रांच, ठगों ने गांव वालों से लूट लिया लाखों रुपए

ट्रेंडिंग वीडियो