scriptDiarrhea Outbreak: छत्तीसगढ़ में डायरिया का कहर, 48 घंटे में 3 की लोगों की मौत, 30 से ज्यादा भर्ती | Diarrhea Outbreak: 3 people died in 48 hours | Patrika News
जांजगीर चंपा

Diarrhea Outbreak: छत्तीसगढ़ में डायरिया का कहर, 48 घंटे में 3 की लोगों की मौत, 30 से ज्यादा भर्ती

Diarrhea Outbreak in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में डायरिया ने तहलका मचा दिया है। दो दिनों में तीन लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। वहीं 30 लोगों को उल्टी-दस्त से हालत गंभीर है।

जांजगीर चंपाJul 18, 2024 / 08:13 am

Kanakdurga jha

cg health alert
Diarrhea Outbreak in CG: पामगढ़ ब्लॉक अंतर्गत ग्राम कोसीर में डायरिया जानलेवा साबित हो रहा है। गांव में चार दिनों से डायरिया फैला हुआ है। वहीं दो दिन के भीतर गांव में तीन लोगों की मौत हो चुकी है। इनमें एक 17 साल का किशोर और 70 और 80 साल के दो बुजुर्ग व्यक्ति बताए जा रहे हैं। इससे गांव में हड़कंच मच गया है। स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव में डेरा डाले हुए हैं। घर-घर जाकर सर्वे किया जा रहा है। ग्राम कोसीर के करीब 30 लोगों को उल्टी-दस्त की शिकायत होने पर पामगढ़ अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं तीन लोगों को गंभीर स्थिति को देखते हुए जिला अस्पताल में रेफर किया गया है।
यह भी पढ़ें

Diarrhea Outbreak: नहीं थम रहा डायरिया का प्रकोप, इस जिले में 25 से अधिक लोग हुए बीमार…डिप्टी सीएम ने पीड़ितों से की मुलाकात

बताया जा रहा है कि गांव के ही 17 वर्षीय बालक विजय कुमार यादव को बुधवार की रात उल्टी-दस्त की शिकायत होने पर गांव में लगे कैंप में लेकर परिजन पहुंचे थे। जहां दो बॉटल ड्रिप चढ़ाया गया और जरूरी दवाइयां दी गई थीं। जिस पर स्वास्थ्य में कुछ सुधार आने पर परिजन युवक को घर ले गए। जहां देर रात फिर से तबीयत बिगडऩे से उसे पामगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर पहुंचे लेकिन विजय की जान नहीं बच पाई।
Diarrhea Outbreak in Chhattisgarh
इसी तरह गांव के 70 वर्षीय दुकालू यादव और 80 वर्षीय एक बुजुर्ग की भी मौत हो गई। हालांकि स्वास्थ्य विभाग के अफसरों के द्वारा डायरिया से विजय यादव की की ही पुष्टि की जा रही है। बाकी दोनों बुजुर्गो की मौत पर एक की मौत सांस की बीमारी और दूसरे की लकवा की समस्या होने का दावा किया जा रहा है।
सीएमएचओ जांजगीर-चांपा डॉ. स्वाती वंदना सिसोदिया ने बताया – ग्राम कोसीर में डायरिया की शिकायत सामने आते ही गांव में कैंप लगाकर इलाज किया जा रहा है। गांव में तीन लोगों की मौत हुई है। स्वास्थ्य टीम घर-घर सर्वे कर चुकी हैं। अब नए केस नहीं मिल रहे हैं। स्थिति कंट्रोल में हैं।

Hindi News/ Janjgir Champa / Diarrhea Outbreak: छत्तीसगढ़ में डायरिया का कहर, 48 घंटे में 3 की लोगों की मौत, 30 से ज्यादा भर्ती

ट्रेंडिंग वीडियो