scriptJalore News: सुंधामाता में आफत की बरसात, पानी में बहने से एक महिला श्रद्धालु की मौत | heavy rainfall in Sundhamata Dham, one devotee died due to flow | Patrika News
जालोर

Jalore News: सुंधामाता में आफत की बरसात, पानी में बहने से एक महिला श्रद्धालु की मौत

Rajasthan News: जालोर जिले में स्थित सुंधामाता तीर्थस्थल में पानी में बहने से एक महिला की मौत हो गई।

जालोरAug 25, 2024 / 12:36 pm

Suman Saurabh

heavy rainfall in Sundhamata Dham, one devotee died due to flow
जालोर/भीनमाल। सुंधामाता में शनिवार सुबह आफत की बरसात हुई। सुबह 7-9 बजे के बीच एक घंटे मूसलाधार बरसात से तीर्थ स्थल पर झरने उफान पर बहे। झरने में बहने से डूंगरपुर जिले के महिला श्रद्धालु की मौत हो गई। उसका शव सीढ़ियों की रैलिंग पर लटका हुआ मिला। जबकि तीन जनों को पुलिस व स्थानीय दुकानदारों ने रेस्क्यू कर सुरक्षित बाहर निकाला। सूचना पर एडीएम दौलतराम चौधरी, डीएसपी अन्नराजसिंह राजपुरोहित, जसवंतपुरा थानाधिकारी प्रतापसिंह मय जाब्ता मौके पर पहुंचे।
पुलिस के मुताबिक पानी में बहने से डूंगरपुर जिले के जटाऊ निवासी लक्ष्मी (45) पत्नी प्रेमचंद आहरी की मौत हो गई। पानी उतरने के बाद महिला का शव तीर्थ स्थल पर आवाजाही की सीढ़ियों की रैलिंग पर लटका मिला। जबकि गुजरात के अहमदाबाद के रूपावटी निवासी भावेशभाई पुत्र कालूभाई कोली, गुजरात के खेड़ा जिले के मउदा तहसील क्षेत्र के बोरिया की मुमाड़ी निवासी बालूसिंह पुत्र दीपसिंह सोढ़ा राजपूत व डूंगरपुर जिले के जोतरी पुलिस थाना क्षेत्र के मऊड़ी निवासी लक्ष्मी पत्नी काउआ जाति रोत को पुलिस व स्थानीय दुकानदारों रेस्क्यू कर बचाया। सभी को जसवंतपुरा के राजकीय चिकित्सालय में प्राथमिक उपचार के बाद गुजरात रैफर किया। यह सभी श्रद्धालु सुबह दर्शन कर पहाड़ी से उतर रहे थे। इसके अलावा कई दुकानदारों का सामान भी पानी में बहा। अपराह्न बाद एसपी ज्ञानचंद यादव भी मौके पर पहुंचे।

एक के लापता की आशंका

पुलिस के मुताबिक पानी के तेज बहाव के दौरान पांच श्रद्धालु के बहने की संभावना है, जिसमें एक महिला श्रद्धालु का शव मिल गया है। जबकि तीन लोगों को सुरक्षित रेस्क्यू कर दिया है। प्रशासन को एक युवक के मिसिंग होने का संदेह होने पर एसडीआरएफ व सिविल डिफेंस टीम ने चट्टानों के बीच झरने में सर्च ऑपरेशन चलाया, लेकिन कोई नहीं मिला। इसके बाद सर्च ऑपरेशन को बंद किया।

इन लोगों ने रेस्क्यू कर तीन को बचाया

लोगों के मुताबिक सुंधामाता ट्रस्ट के व्यवस्थापक जितेंद्रसिंह, पुलिसकर्मी महिपालसिंह, रामनिवास, भंवरसिंह, हड़मतसिंह, ईश्वरसिंह, किरण राणा, महिपालसिंह, हड़मताराम, खंगाराराम, श्रवणसिंह, बाबूराम, शिवसिंह, कांतिनाथ, अशोकगिरी, आकाश सहित अन्य ने रेस्क्यू में सहयोग कर तीन को बचाया।

देखें सुंधामाता मंदिर परिसर का वीडियो

Hindi News/ Jalore / Jalore News: सुंधामाता में आफत की बरसात, पानी में बहने से एक महिला श्रद्धालु की मौत

ट्रेंडिंग वीडियो