scriptरामदेवरा में मंदिर को बम से उड़ाने के पत्र मिलने के 24 घंटे के भीतर पदयात्रियों को दिखा बम | Patrika News
जैसलमेर

रामदेवरा में मंदिर को बम से उड़ाने के पत्र मिलने के 24 घंटे के भीतर पदयात्रियों को दिखा बम

जैसलमेर जिले के रामदेवरा क्षेत्र में बुधवार को सुबह मार्ग से गुजर रहे पदयात्रियों को बम दिखाई देने की सूचना से हडक़ंप मच गया।

जैसलमेरSep 11, 2024 / 08:10 pm

Deepak Vyas

jsm
जैसलमेर जिले के रामदेवरा क्षेत्र में बुधवार को सुबह मार्ग से गुजर रहे पदयात्रियों को बम दिखाई देने की सूचना से हडक़ंप मच गया। गौरतलब है कि मंगलवार रात पोकरण रेलवे स्टेशन पर रामदेवरा गांव के बाबा रामदेव मंदिर को बम से उड़ाने की साजिश के दावे को लेकर मिले पत्र के 24 घंटे में ही गुजर रहे पदयात्रियों को बम दिखाई देने से एकबारगी सनसनी फैल गई। इसके बाद पुलिस व सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई। उधर, सैन्य सूत्रों के अनुसार यह बम पोकरण फील्ड फायरिंग रेंज की सीमा के भीतर है, जहां गत तीन दिनों से युद्धाभ्यास व फायरिंग चल रही है। गौरतलब है कि फील्ड फायरिंग रेंज के चारों तरफ तारबंदी नहीं की हुई है। चाचा गांव से रामदेवरा आने के लिए कम दूरी होने के कारण लोग पैदल चाचा से सीधे रामदेवरा आने के लिए रेंज के अंदर से गुजरते है। गत एक माह से रामदेवरा मेला चल रहा है। इस दौरान जैसलमेर की तरफ से पदयात्री रामदेवरा आ रहे है। बुधवार को कुछ यात्री चाचा से सीधे रामदेवरा आने के लिए फील्ड फायरिंग रेंज के अंदर से निकल रहे थे। इस दौरान रेंज के अंदर रामदेवरा गांव से चार किलोमीटर पहले उन्हें एक मोर्टार बम दिखाई दिया और उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी।

रामदेवरा व लाठी पुलिस पहुंची मौके पर

सूचना पर रामदेवरा थानाधिकारी शंकरलाल व लाठी थाने से मुख्य आरक्षक भैराराम पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। उनकी सूचना पर सेना के जवान भी मौके पर आ गए। इसके साथ ही सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारी भी यहां पहुंचे। सेना के जवानों ने बताया कि यह प्रतिबंधित क्षेत्र है। यहां से सेना के अलावा किसी मानव, पशु या वाहन निकलना वर्जित है। उन्होंने बताया कि इस रेंज में वर्तमान में फायरिंग चल रही है। जिसकी सूचना पुलिस व ग्राम पंचायतों को भी दी गई है। पुलिस के अनुसार मंगलवार रात हुई फायरिंग के दौरान मिस फायर होने से बम रेंज में बिना फटे रह गया। सेना ने बम को अपने कब्जे में लिया।

रेंज क्षेत्र में नहीं करें प्रवेश

पुलिस ने आमजन सहित रामदेवरा जा रहे श्रद्धालुओं से रेंज क्षेत्र में प्रवेश नहीं करने की अपील की है। पुलिस के अनुसार वर्तमान में रेंज क्षेत्र में फायरिंग चल रही है। ऐसे में कोई भी व्यक्ति रेंज क्षेत्र के पास नहीं जाए और अपने पशुओं को भी रेंज क्षेत्र से दूर रखेंं, ताकि कोई हादसा नहीं हो।

Hindi News / Jaisalmer / रामदेवरा में मंदिर को बम से उड़ाने के पत्र मिलने के 24 घंटे के भीतर पदयात्रियों को दिखा बम

ट्रेंडिंग वीडियो