scriptWeather Update: स्वर्णनगरी जैसलमेर में लोग पसीने में नहाए | Waiting for rain in golden city Jaisalmer, people drenched in sweat | Patrika News
जैसलमेर

Weather Update: स्वर्णनगरी जैसलमेर में लोग पसीने में नहाए

स्वर्णनगरी जैसलमेर में बुधवार को दिन भर उमस के कारण लोगों को पसीने से तरबतर होने को मजबूर होना पड़ा। आकाश में बादल छाए रहने से सुबह से मौसम खुशगवार था लेकिन दिन चढऩे के बाद भी आसमान साफ नहीं हुआ और उमस का असर बढ़ता चला गया।

जैसलमेरJun 26, 2024 / 08:16 pm

Deepak Vyas

jsm news
 स्वर्णनगरी जैसलमेर में बुधवार को दिन भर उमस के कारण लोगों को पसीने से तरबतर होने को मजबूर होना पड़ा। आकाश में बादल छाए रहने से सुबह से मौसम खुशगवार था लेकिन दिन चढऩे के बाद भी आसमान साफ नहीं हुआ और उमस का असर बढ़ता चला गया। लोगों को पैदल चलने में सबसे ज्यादा परेशानियां पेश आईं। वैसे बुधवार को तापमान में कमी दर्ज की गई। दिन का अधिकतम तापमान 41.7 डिग्री रिकॉर्ड किया गया, जो गत मंगलवार को 45.4 डिग्री था। इस तरह से 3.7 डिग्री की कमी आई जबकि न्यूनतम तापमान 32.0 डिग्री दर्ज किया गया, जो इससे पहले की रात्रि में 32.7 डिग्री था। उमस की वजह से लोगों को कूलर व पंखों से भी राहत नहीं मिल सकी। बारिश को लेकर जैसलमेर के बाशिंदों का इंतजार लगातार बना हुआ है। उन्हें उम्मीद है कि उमस और चिपचिपाहट भरे मौसम के आखिर में आसमान से बरसात की बूंदें गिरेंगी और उन्हें तेज गर्मी से छुटकारा मिल सकेगा। इससे पहले मंगलवार की रात में जैसलमेर में अंधड़ का दौर कुछ देर के लिए चला था।

Hindi News/ Jaisalmer / Weather Update: स्वर्णनगरी जैसलमेर में लोग पसीने में नहाए

ट्रेंडिंग वीडियो