scriptआखिर क्यों ? रामदेवरा में दुकानें बंद कर थाने में जाकर बैठे व्यापारी | Traders closed their shops in Ramdevra and sat in the police station, expressing their anger | Patrika News
जैसलमेर

आखिर क्यों ? रामदेवरा में दुकानें बंद कर थाने में जाकर बैठे व्यापारी

रामदेवरा क्षेत्र के व्यापारियों ने बुधवार को मंदिर रोड पर स्थित अपनी दुकानों को बंद करके यात्रियों से जबरन रुपए मांगने वाले लोगों पर कार्रवाई नहीं किए जाने पर रोष जताया।

जैसलमेरJul 24, 2024 / 07:48 pm

Deepak Vyas

ram
रामदेवरा क्षेत्र के व्यापारियों ने बुधवार को मंदिर रोड पर स्थित अपनी दुकानों को बंद करके यात्रियों से जबरन रुपए मांगने वाले लोगों पर कार्रवाई नहीं किए जाने पर रोष जताया। मंदिर रोड के व्यापारियों ने अपनी दुकानें भी बंद कर दी और वे थाने के पुराने भवन में जाकर धरने के लिए बैठ गए। थानाधिकारी की व्यापारियों से समझाईश के बाद व्यापारियों ने अपनी बंद दुकानों को खोला। जानकारी के अनुसार बुधवार सुबह मंदिर रोड पर यात्रियों से रुपए मांगने वालो से एक व्यापारी की कहासुनी हो गई। बात इतनी बढ़ गई कि मंदिर रोड की दुकानों को चलाने वाले सभी व्यापारीयो ने अपनी दुकानें बंद कर दी। प्रशासन के खिलाफ रोष जताते हुए सभी व्यापारी एकत्रित होकर पुलिस थाने के पुराने भवन पहुंचे, जहां व्यापारी थानाधिकारी कक्ष के आगे बैठ गए।घटना की सूचना मिलते ही रामदेवरा थाना अधिकारी शंकरलाल जाब्ते के साथ थाने के पुराने भवन में पहुंचे। व्यापारियों के प्रतिनिधिमंडल और व्यापार संघ अध्यक्ष के साथ बैठकर बातचीत की। इस दौरान व्यापार संघ के अध्यक्ष आशुसिंह तंवर भी उपस्थित थे। थानाधिकारी ने व्यापारियों को आश्वासन दिया कि उनकी समस्या का समाधान करवाया जाएगा है। इसके साथ ही उन्होंने व्यापारियों से भी आग्रह किया कि वह दुकानों के बाहर सीमा से अधिक सड़क पर सामान रखने से यात्रियों का आवागमन प्रभावित हो रहा है, इसलिए मंदिर रोड पर सभी व्यापारी अपनी दुकानों के आगे रखा सामान दुकानों के भीतर ही रखे, ताकि यात्रियों का आवागमन सुगमता पूर्वक हो। थानाधिकारी ने आश्वासन के बाद व्यापारियों ने अपनी दुकानें खोली। करीब 1 घंटे तक चले गतिरोध के दौरान तनाव की स्थिति बनी रही। इस दौरान एएसआइ लक्ष्मणराम माली, कांस्टेबल रामनारायण बिश्नोई, व्यापारी दुर्गाराम चौधरी, आईदान सुथार, मनोज व्यास, संजय सिन्हा, भगवानाराम, सुरेश खत्री, रमेश कुमार, बाबूराम, लक्ष्मण, गुलशन अग्रवाल, मदन कुमावत, हेमंत, ललित दर्जी, भंवर जयपाल, कमल पुरोहित, ब्रजमोहन शर्मा आदि उपस्थित थे।

Hindi News/ Jaisalmer / आखिर क्यों ? रामदेवरा में दुकानें बंद कर थाने में जाकर बैठे व्यापारी

ट्रेंडिंग वीडियो