scriptहंगामेदार बैठक में चला तर्क-वितर्क का दौर, मुखर हुए असंतोष के स्वर | There was a period of argument in the uproarious meeting, voices of di | Patrika News
जैसलमेर

हंगामेदार बैठक में चला तर्क-वितर्क का दौर, मुखर हुए असंतोष के स्वर

-विधायक रूपाराम-जिलापरिषद सदस्य अंजना मेघवाल ने जताई नाखुशी-सीइओ के पक्ष में उतरे अब्दुला फकीर, कहा- सब ठीक है

जैसलमेरJul 09, 2021 / 01:18 pm

Deepak Vyas

हंगामेदार बैठक में चला तर्क-वितर्क का दौर, मुखर हुए असंतोष के स्वर

हंगामेदार बैठक में चला तर्क-वितर्क का दौर, मुखर हुए असंतोष के स्वर

जैसलमेर. जिलापरिषद की विशेष साधारण सभा की बैठक के हंगामेदार रहने की संभावना पहले ही जताई जा रही थी और हुआ भी यही। जिलापरिषद चुनावों में कांग्रेस के दो पक्षों का विवाद भी बातों के बीच विवादों के रूप में सामने आया। बैठक में जैसलमेर विधायक रुपाराम धनदेव की भी मौजूदगी रही। बैठक शुरू होने के कुछ ही देर में पंचायतराज की योजनाओं के कार्यों के वितरण को लेकर असंतोष के स्वर मुखर हुए। विधायक ने तर्क दिया कि सरकार के प्रतिनिधि होने के नाते विधायक की सिफारिश पर 15 प्रतिशत काम मिलने ही चाहिए। टीएफसी-एसएफसी योजनाओं में 7 करोड़ का बजट आवंटित किया गया, जबकि उनकी जानकारी में महज तीन करोड़ का बजट ही लाया गया। इसी तरह जिलापरिषद की मौजूदा सदस्य व जिला प्रमुख रह चुकी अंजना मेघवाल आवंटित किश्तों में जनप्रतिनिधियों की मंजूरी नहीं लेने का सवाल उठाया। भाजपा के निर्वाचित जिला प्रमुख प्रतापसिंह और सीइओ जिला परिषद नारायणसिंह चारण ने साफ कर दिया कि टीएफसी-एसएफसी के कार्यों के बजट आवंटन में किसी भी तरह की राजनीति नहीं हुई है और क्षेत्र की उपेक्षा करने जैसी कोई बात सही नहींं है। जैसा नियमों में हैं, उसकी आधार पर योजनाओं की किश्तें जारी की गई है।
सीइओ के पक्ष में उतरे फकीर
बैठक के दौरान जहां किश्तें जारी करने को लेकर आरोंपों और तर्क-वितर्क का दौर लता रहा तो इस बीच जिलापरिषद सदस्य और जिला प्रमुख रह चुके अब्दुला फकीर जिला परिषद की कार्यवाही को निष्पक्ष और पारदर्शी बताते हुए सीइओ के पक्ष में उतरे। उन्होंने कहा कि जिले में नरेगा कार्यों की स्वीकृति में पारदर्शिता लाने एवं भ्रष्टाचार रोकने के लिए सीईओ चारण अच्छे प्रयास कर रहे है।
इनकी रही भागीदारी
जैसलमेर. जिलापरिषद की विशेष साधारण सभा की बैठक गुरुवार को जिला प्रमुख प्रतापसिंह सोलंकी की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में जिलापरिषद सदस्य, प्रधान, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी नारायणसिंह चारण, अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ. अर्चना व्यास सहित जिला परिषद के अधिकारी, विकास अधिकारी आदि उपस्थित थे। इस दौरान महात्मा गांधी नरेगा सहित ग्रामीण विकास की अन्य योजनाओं पर चर्चा हुई और स्वीकृत कार्यों का अनुमोदन किया गया। बैठक में महात्मा गांधी नरेगा योजना के अन्तर्गत 79192.71 लाख रुपए धनराशि के 13 हजार 044 कार्यों से संबंधित वर्ष 2021.22 के पूरक प्लान का अनुमोदन किया गया। जिलाप्रमुख प्रतापसिंह सोलंकी ने बैठक में बताया कि जिला परिषद सदस्यों की मंशा के अनुरूप ग्रामीण विकास गतिविधियों और विकास योजनाओं का प्रभावी क्रियान्वयन किया जाएगा। उप जिलाप्रमुख डॉ. बीके बारूपाल ने सभी प्रकार की सूचनाओं से सभी जिला परिषद सदस्यों को पूर्व में अवगत करानेए समय पर अनुमोदन करने आदि के बारे में विचार रखे। मुख्य कार्यकारी अधिकारी नारायणसिंह चारण ने महात्मा गांधी नरेगा योजना के पूरक प्लान के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

Hindi News / Jaisalmer / हंगामेदार बैठक में चला तर्क-वितर्क का दौर, मुखर हुए असंतोष के स्वर

ट्रेंडिंग वीडियो