script….ताकि कम महिला मतदान वाले शहरी मतदान केन्द्रों पर बढ़े मतदान प्रतिशत | ....so that the voting percentage increases at urban polling stations | Patrika News
जैसलमेर

….ताकि कम महिला मतदान वाले शहरी मतदान केन्द्रों पर बढ़े मतदान प्रतिशत

-मतदाता जागरुकता कार्यक्रमों के माध्यम से मतदान प्रतिशत बढ़ाने की नसीहत

जैसलमेरNov 07, 2023 / 07:37 pm

Deepak Vyas

....ताकि कम महिला मतदान वाले शहरी मतदान केन्द्रों पर बढ़े मतदान प्रतिशत

….ताकि कम महिला मतदान वाले शहरी मतदान केन्द्रों पर बढ़े मतदान प्रतिशत

जैसलमेर जिले में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए चलाये जा रहे स्वीप अभियान के अन्तर्गत मंगलवार को शहरी क्षेत्र के राज्य औसत 74.72 प्रतिशत से कम मतदान वाले एवं पुरूषो की तुलना में महिलाओं के 3 प्रतिशत से कम अंतर वाले 15 मतदान केन्द्रों के बीएलओ के साथ समीक्षा बैठक आयोजित की गई।
स्वीप समन्वयक प्रभुराम राठौड़ ने बताया कि निर्वाचन विभाग की ओर से दिए गए निर्देशानुसार जिले के राज्य औसत से कम मतदान वाले मतदान केन्द्र एवं पुरुषों की तुलना में महिलाओ के 3 प्रतिशत से कम अंतर वाले 15 शहरी मतदान केन्द्रों के बीएलओ के साथ पंचायत समिति जैसलमेर के सभागार में समीक्षा बैठक आयोजित की गई। समीक्षा बैठक में स्वीप समन्वयक की ओर से 15 मतदान केन्द्रों के बीएलओं के साथ मतदान केन्द्र पर मतदान कम रहने के कारणों पर चर्चा करते हुए शत प्रतिशत मतदान के लिए बनाई गई एक पृष्ठीय कार्य योजना पर विस्तृत चर्चा की गई। इस दौरान उन्होंने मतदान केन्द्र पर मतदान बढ़ाने के लिए आगामी दिनांक 25 नवम्बर 2023 की मतदान दिवस तिथि का अधिकाधिक व्यापक प्रचार-प्रसार करने, मतदान केन्द्रों पर स्वीप गतिविधियां आयोजित करने पर जोर दिया। समीक्षा बैठक में जिन मतदान केन्द्रों पर महिलाओं का मतदान प्रतिशत पुरुषों की तुलना में अत्यधिक कम वाले मतदान केन्द्रों के लिए महिला जागरूकता मंच का गठन कर महिला मतदाताओं से निरन्तर सम्पर्क करते हुए महिला मतदान प्रतिशत में बढोतरी के सार्थक प्रयास किए जाने की बात कही। इसके साथ सभी बीएलओ को बूथ अवेयरनेस गु्रप की निरंतर बैठकें आयोजित कर मतदान कम रहने के कारणों का निवारण के लिए कार्ययोजना बनाकर मतदान प्रतिशत बढ़ाने के प्रयास सुनिश्चित किए जाने की बात कही।

Hindi News / Jaisalmer / ….ताकि कम महिला मतदान वाले शहरी मतदान केन्द्रों पर बढ़े मतदान प्रतिशत

ट्रेंडिंग वीडियो