scriptसंघ के शिविर संपन्न, जयंती समारोह आयोजित | Sangh's camp concluded, anniversary celebrations organized | Patrika News
जैसलमेर

संघ के शिविर संपन्न, जयंती समारोह आयोजित

संघ के शिविर संपन्न, जयंती समारोह आयोजित

जैसलमेरAug 21, 2021 / 08:36 pm

Deepak Vyas

संघ के शिविर संपन्न, जयंती समारोह आयोजित

संघ के शिविर संपन्न, जयंती समारोह आयोजित

पोकरण. क्षेत्र के अजासर गांव में क्षत्रिय युवक संघ की ओर से आयोजित तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का शनिवार को समापन किया गया। शिविर संचालक गोविंदसिंह अवाय ने कहा कि स्वयंसेवकों को शिविर के दौरान सिखाए गए गुणों को जीवन में उतारने व क्षत्रियोचित धर्म का पालन करने का आह्वान किया। शिविर में अजासर, दिधु, आसकंद्रा, बारू, टावरीवाला सहित गांवों के 130 स्वयंसेवकों ने भाग लिया। इस दौरान धर्मपालसिंह आसकंद्रा, नटवरसिंह अवाय, आसूसिंह सनावड़ा, सवाईसिंह सनावड़ा ने सहयोग किया। इसी प्रकार शिविर के समापन के मौके पर वीर दुर्गादास जयंती सप्ताह के तहत कार्यक्रम का आयोजन किया गया। नाचना प्रांत प्रमुख अमरसिंह रामदेवरा ने वीर दुर्गादास के जीवन पर प्रकाश डालते हुए उनके बताए मार्गों पर चलने का संकल्प दिलाया। कार्यक्रम में खंगारसिंह झलोड़ा व गोपालकृष्णसिंह अवाय ने तनसिंह रचित सहगीत प्रस्तुत किए।
पोकरण (आंचलिक). क्षत्रिय युवक संघ की ओर से क्षेत्र के सांकड़ा गांव में स्थित मल्लीनाथ मंदिर में वीर दुर्गादास जयंती सप्ताह के तहत कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य वक्ता संघ के संभाग प्रमुख तारेन्द्रसिंह झिनझिनयाली ने वीर दुर्गादास के जीवन पर प्रकाश डाला। उन्होंने वीर दुर्गादास के त्याग पर विस्तारपूर्वक जानकारी दी। भूपेन्द्र गर्ग ने दुर्गादास के चरित्र की जानकारी दी। ओमप्रकाश सुथार ने भी विचार रखे। कार्यक्रम में पंचायत समिति सांकड़ा के प्रधान भगवतसिंह तंवर, शैतानसिंह राठौड़, दलपतसिंह पूनमनगर, मदनसिंह राजमथाई ने भी संबोधित किया। इस मौके पर देवीसिंह भणियाणा, चूनाराम गर्ग, शेरसिंह झलारिया, भीखसिंह लूणा, जालमसिंह महेशों की ढाणी, उगमसिंह लूणा, गोविंदसिंह चौक, विक्रमसिंह सनावड़ा, स्वरूपसिंह नेड़ान सहित लोग उपस्थित रहे। संचालन नरपतसिंह राजगढ़ ने किया। मैराजसिंह सांकड़ा ने लेख का पठन किया। इसी प्रकार सांकड़ा गांव में संघ की ओर से आयोजित प्राथमिक प्रशिक्षण शिविर का समापन किया गया। इस तीन दिवसीय शिविर के समापन पर सवाईसिंह सांकड़ा, मूलसिंह, चंद्रवीरसिंह, सालमसिंह, गिरवरसिंह सहित स्वयंसेवक उपस्थित रहे।

Hindi News / Jaisalmer / संघ के शिविर संपन्न, जयंती समारोह आयोजित

ट्रेंडिंग वीडियो