scriptIAS Tina Dabi : जैसलमेर डीएम के घर जल्द गूंजेगी किलकारी, मैटरनिटी लीव पर जाएंगी आईएएस टीना डाबी | Jaisalmer DM will soon become a mother AS Tina Dabi will soon go on maternity leave | Patrika News
जैसलमेर

IAS Tina Dabi : जैसलमेर डीएम के घर जल्द गूंजेगी किलकारी, मैटरनिटी लीव पर जाएंगी आईएएस टीना डाबी

IAS Tina Dabi राजस्थान के जैसलमेर डीएम के घर जल्द ही किलकारी गूंजने वाली है। ऐसी उम्मीद लगाई जा रही है कि आने वाले सितम्बर माह में जैसलमेर डीएम मां बन जाएंगी। जल्द ही मैटरनिटी लीव पर चली जाएंगी। कौन है जैसलमेर डीएम जो मां बनने वाली हैं?

जैसलमेरJul 09, 2023 / 02:19 pm

Sanjay Kumar Srivastava

ias_tina_dabi.jpg

IAS Tina Dabi

मशहूर आईएएस टीना डाबी जल्द ही मां बनने जा रही हैं। टीना डाबी मौजूदा वक्त में राजस्थान के जैसलमेर की डीएम की जिम्मेदारी निभा रहीं हैं। उम्मीद की जा रही है कि डीएम टीना डाबी जल्द ही मैटरनिटी लीव पर चली जाएंगी। उन्होंने राज्य सरकार को जयपुर में नॉन फील्ड पोस्टिंग के लिए पत्र लिखा है। बताया जा रहा है कि, उन्होंने पत्र में राज्य सरकार से जयपुर ट्रांसफर करने की गुजारिश की है। बीते साल अप्रैल में टीना डाबी ने राजस्थान कैडर के आईएएस अफसर प्रदीप गांवडे से शादी की थी। प्रदीप गांवडे से टीना डाबी की दूसरी शादी है। इससे पूर्व टीना डाबी ने अपने बैच के आईएएस अतहर आमिर खान से शादी की थी। पर तीन साल में उनका तलाक हो गया था।

आईएएस को 6 माह का मिलता है मैटरनिटी लीव

बताया जा रहा है कि जल्द ही आईएएस टीना डाबी मैटरनिटी लीव पर चली जाएंगी। एक महिला आईएएस के लिए मैटरनिटी लीव के नियम क्या हैं जानें? देश में मैटरनिटी लीव के लिए महिलाओं को 6 महीने की छुट्टी दी जाती है। इस दौरान महिलाओं को पूरी सैलरी दी जाती है।

यह भी पढ़े – राजस्थान हाईकोर्ट ने नॉन स्टेट सर्विसेज से IAS बनाने पर लगाई रोक

सेरोगेट मदर्स को 12 हफ्ते का मैटरनिटी लीव

साल 2017 से पूर्व मैटरनिटी लीव सिर्फ 3 माह के लिए दी जाती थी। पहले व दूसरे बच्चे के लिए 26 हफ्ते और तीसरे बच्चे के जन्म पर 12 हफ्ते की मैटरनिटी लीव दी जाती थी। 3 महीने से कम उम्र के बच्चे को गोद लेने वाली महिलाओं या सेरोगेट मदर्स को भी 12 हफ्तों की मैटरनिटी लीव देने का नियम है।

यह भी पढ़े – Rajasthan Election : भाजपा के दिग्गज पूर्व MLA के बेटे ने बहन को दी धमकी, चुनाव लड़ा तो ट्रेन के आगे फेंका दूंगा, कांग्रेस ने कसा तंज

Hindi News/ Jaisalmer / IAS Tina Dabi : जैसलमेर डीएम के घर जल्द गूंजेगी किलकारी, मैटरनिटी लीव पर जाएंगी आईएएस टीना डाबी

ट्रेंडिंग वीडियो