scriptकोतवाली के सामने रात में लगाया धरना, जांच का भरोसा दिलाने पर उठे धरनार्थी | Patrika News
जैसलमेर

कोतवाली के सामने रात में लगाया धरना, जांच का भरोसा दिलाने पर उठे धरनार्थी

जैसलमेर शहर में प्रेम प्रसंग के मामले में युवती पक्ष के लोगों ने पूर्व विधायक सांगसिंह भाटी के नेतृत्व में शुक्रवार रात को शहर कोतवाली के सामने धरना दिया।

जैसलमेरJul 20, 2024 / 08:06 pm

Deepak Vyas

jsm news
जैसलमेर शहर में प्रेम प्रसंग के मामले में युवती पक्ष के लोगों ने पूर्व विधायक सांगसिंह भाटी के नेतृत्व में शुक्रवार रात को शहर कोतवाली के सामने धरना दिया। यह धरना शुक्रवार व शनिवार की दरम्यानी रात में करीब 3 बजे तक चला और आखिरकार प्रशासन और पुलिस के आला अधिकारियों की समझाइश व कोतवाली के सामने शुक्रवार दिन में किए गए लाठीचार्ज की जल्द जांच करवाने का भरोसा दिलाए जाने पर धरनार्थी माने और धरना समाप्त किया। इसके बाद पुलिस व प्रशासन ने राहत की सांस ली। इस बीच जानकारी के अनुसार शनिवार को पुलिस ने युवती के कोर्ट में बयान करवाए। जिसमें उसने अपनी मर्जी से युवक के साथ जाने की इच्छा जताई। पुलिस सूत्रों ने बताया कि युवती के बयान व अन्य औपचारिकताओं को पूरा करने के बाद इस युगल को छोड़ा गया।

सडक़ के बीचोबीच बैठे धरने पर

इससे पहले शुक्रवार को दिन में पुलिस के बल प्रयोग के विरोध और युवती को उसके परिवार को सौंपे जाने की मांग को लेकर कई लोग पूर्व विधायक भाटी के नेतृत्व में शहर कोतवाली के सामने मुख्य सडक़ पर धरना लगा कर बैठ गए। आनन-फानन में वहां बिछायत की गई और कूलर लगाए गए। खासी देर तक प्रशासन व पुलिस के अधिकारी धरनार्थियों को समझाइश का प्रयास करते रहे। आखिरकार तडक़े से पहले करीब 3 बजे लाठीचार्ज की पुलिसिया कार्रवाई की जांच करवाने का आश्वासन दिया गया, तब धरना उठाया गया। तब तक शुक्रवार देर शाम से धरना चलने तक पंचायत समिति सम चौराहा से हनुमान चौराहा तक आने वाले मार्ग पर बैरिकेड लगाकर उस पर यातायात रोका गया। गौरतलब है कि यह सारा विवाद शहर से एक युवक-युवती के घर से भागने के बाद उत्पन्न हुआ। शुक्रवार को वे दोनों पुलिस कोतवाली में पेश होने के लिए आने वाले थे। इस पर युवती पक्ष के लोग सुबह से कोतवाली के सामने जुट गए। बाद में उन्होंने कोतवाली के मुख्य द्वार पर जोर-शोर से नारेबाजी शुरू कर दी। वहां से भीड़ को हटाने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। जिसके विरोध में नाराज युवकों ने पुलिस पर पत्थर बरसा दिए थे। पुलिस की इस कार्रवाई का पूर्व विधायक सांगसिंह भाटी ने विरोध किया और वहीं पर धरना लगाने का ऐलान कर दिया। शनिवार को इस मामले में शांति बनी रही।

Hindi News/ Jaisalmer / कोतवाली के सामने रात में लगाया धरना, जांच का भरोसा दिलाने पर उठे धरनार्थी

ट्रेंडिंग वीडियो