scriptजैसलमेर के सोनार किले के परकोटे से महज 30 फीट दूर मिला बम, फैली सनसनी | A bomb was found near of Jaisalmer Sonar Fort | Patrika News
जैसलमेर

जैसलमेर के सोनार किले के परकोटे से महज 30 फीट दूर मिला बम, फैली सनसनी

जैसलमेर। स्वर्णनगरी के ऐतिहासिक सोनार किले के परकोटे से महज 30 फीट की दूरी पर बुधवार को बमनुमा वस्तु मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। घटना शिव मार्ग की है। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और शिव मार्ग पर बमनुमा वस्तु मिलने वाले क्षेत्र में दुकानों को बंद करवाकर आस-पास के क्षेत्र […]

जैसलमेरJul 10, 2024 / 06:49 pm

Kamlesh Sharma

जैसलमेर। स्वर्णनगरी के ऐतिहासिक सोनार किले के परकोटे से महज 30 फीट की दूरी पर बुधवार को बमनुमा वस्तु मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। घटना शिव मार्ग की है। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और शिव मार्ग पर बमनुमा वस्तु मिलने वाले क्षेत्र में दुकानों को बंद करवाकर आस-पास के क्षेत्र को सील कर दिया गया। इससे पूर्व बुधवार सुबह 10 बजे शिव मार्ग पर बमनुमा वस्तु दिखाई दी। लोगों ने जब पास आकर देखा तो वे घबरा गए। करीब एक फीट लम्बाई वाले इस बमनुमा वस्तु को फिलहाल पुलिस की निगरानी में उसके आसपास मिट्टी के थैले भर कर पुलिस ने रखवाए हैं।
गौरतलब है कि जहां पर बमनुमा वस्तु मिली है, उसके ठीक सामने देवचंद्रेश्चवर मंदिर स्थित है। शहर कोतवाल सवाईसिंह ने बताया कि बमनुमा वस्तु की सूचना मिलने पर समूचे मार्ग को निगरानी में ले लिया है। बमनुमा वस्तु की जांच व डिफ्यूज करने के लिए आर्मी को सूचित कर दिया है। बम मिलने की इस घटना को लेकर जिला और पुलिस प्रशासन पूरी तरह से सक्रिय हुआ और उनकी ओर से सेना से सम्पर्क साधा गया।
यह भी पढ़ें

महज 5 दिन में बदली फिजां: 451 वर्ष पुराने तालाब को मिला नया जीवन

आखिर आम रास्ते पर कैसे पहुंचा बम

उक्त बम के युद्धक हथियार मोर्टार में काम आने वाला होने का अनुमान लगाया जा रहा है। अंदेशा है कि किसी व्यक्ति ने कबाड़ में बम मिलने के कारण यहां संभवत: रख दिया है। इसके लिए सीसीटीवी फुटेज खंगालने पर वास्तविकता सामने आ सकती है। बुधवार शाम तक बमनुमा वस्तु पुलिस की निगरानी में था और सेना का दस्ता बम डिफ्यूज करने नहीं पहुंचा था।

Hindi News/ Jaisalmer / जैसलमेर के सोनार किले के परकोटे से महज 30 फीट दूर मिला बम, फैली सनसनी

ट्रेंडिंग वीडियो