scriptराजस्थान उपचुनाव में BJP को क्यों सताया बागियों का डर? मान-मनौवल के बीच राठौड़ बोले- सब मान जाएंगे | Why is BJP afraid of rebels in Rajasthan by-election Madan Rathore said- everyone will agree | Patrika News
जयपुर

राजस्थान उपचुनाव में BJP को क्यों सताया बागियों का डर? मान-मनौवल के बीच राठौड़ बोले- सब मान जाएंगे

Rajasthan By Election 2024: विधानसभा उपचुनाव में बगावत रोकने के लिए पार्टी सहित खुद सीएम भजनलाल मोर्चे पर डटे हुए हैं।

जयपुरOct 22, 2024 / 06:05 pm

Nirmal Pareek

Rajasthan By Election 2024: राजस्थान में विधानसभा उपचुनाव के लिए जैसे ही भाजपा ने 7 विधानसभा सीटों में से 6 सीटों पर प्रत्याशियों का एलान किया, उधर से 4 सीटों पर बगावत के सुर फूट पड़े। इसको डैमेज कंट्रोल करने के लिए पार्टी सहित खुद सीएम भजनलाल मोर्चे पर डटे हुए हैं। सीएम भजनलाल शर्मा ने इसके लिए मंत्रियों की टीम संबधित विधानसभाओं में भेज दी है।
दरअसल, झुंझुनू, रामगढ़, देवली-उनियारा और सलूंबर सहित अन्य विधानसभा सीटों पर टिकट के दावेदारों और उनके समर्थकों ने नाराजगी जाहिर करते हुए बगावती तेवर दिखाए हैं।

सरकार बनने के बाद पहला चुनाव

इन चुनावों में सीएम भजनलाल शर्मा की सांख पर दांव पर लगी है। क्योंकि मुख्यमंत्री का पद संभालने के 10 माह बाद पहला उपचुनाव होने जा रहा है। आपको बता दें सरकार के लिए एक तरह से ये लिटमस टेस्ट की तरह ही है। ऐसे में उप चुनाव के परिणाम से सरकार के कामकाज का लेखा-जोखा भी होगा। इसलिए सीएम भजनलाल शर्मा ने खुद ही चुनावी कमान संभाल ली है।
यह भी पढ़ें

राजस्थान उपचुनाव: बीजेपी में ‘डैमेज कंट्रोल’ के लिए CM भजनलाल ने संभाली कमान, बनाई ये रणनीति

बताया जा रहा है कि डैमेज कंट्रोल के लिए सीएम भजनलाल कुछ भी करने को तैयार हैं। सूत्रों के मुताबिक 7 सीटों में से बीजेपी ने 5 सीट जीतने का लक्ष्य रखा है। ऐसे में बागी बीजेपी का खेल बिगाड़ सकते हैं, इसलिए सीएम भजनलाल डैमेज कंट्रोल के लिए पूरा जोर लगाए हुए हैं।
इसके लिए झुंझुनूं में प्रभारी मंत्री अविनाश गहलोत, देवली-उनियारा में मंत्री हीरालाल नागर और रामगढ़ में गृह राज्य मंत्री जवाहर सिंह बेढ़म को ये जिम्मेदारी सौंपी है। वहीं, कुछ वरिष्ठ नेताओं को भी पर्दे के पीछे से बागियों को मनाने की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

पार्टी में कोई बगावत नहीं- राठौड़

वहीं, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़ ने हर सीट पर बागियों को मनाने का दावा किया है। मदन राठौड़ ने कहा कि हमारी पार्टी में कहीं कोई बगावत नहीं है। सभी सातों सीटों पर बीजेपी का कमल खिलेगा। राठौड़ ने कहा कि सभी सातों सीटों पर हम मजबूत हैं, एकजुट हैं और तय मान कर चलिए कि हम सभी सातों सीट जीतने जा रहे हैं।
यह भी पढ़ें

जोगाराम पटेल बोले- कांग्रेस में अंतर्कलह…जानबूझकर पायलट का नाम नहीं लिया, खर्रा ने किया ये बड़ा दावा

बीजेपी एक भी सीट नहीं जीतेगी- जूली

इधर, नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने दावा किया है कि सात सीटों पर हो रहे उपचुनावों में बीजेपी एक भी सीट नहीं जीतेगी। जनता बीजेपी को हराने क मन बना चुकी है। मंत्री केवल बातें कर रहें हैं, काम किया नहीं। हिम्मत है तो सरकार के 10 महीने के कामों पर ही चुनाव लड़कर दिखा देना। कुछ काम हुआ ही नहीं, जनता इन्हें हराएगी।

इन सीटों पर होगा उपचुनाव

गौरतलब है कि 13 नवंबर को राजस्थान की 7 सीटों पर उपचुनाव होने जा रहा है। प्रदेश की रामगढ़ (अलवर), दौसा, झुंझुनूं और देवली-उनियारा, खींवसर, चौरासी और सलूंबर सीटों पर उपचुनाव होने जा रहा है। 2023 के विधानसभा चुनाव के परिणामों में इनमें से भाजपा के पास केवल 1 सीट थी, वहीं कांग्रेस के पास 4 सीटें थी। इसके अलावा एक सीट बाप और एक सीट RLP के पास थी।

Hindi News / Jaipur / राजस्थान उपचुनाव में BJP को क्यों सताया बागियों का डर? मान-मनौवल के बीच राठौड़ बोले- सब मान जाएंगे

ट्रेंडिंग वीडियो