script“किन ‘मगरमच्छों’ से डर रहे हैं CM भजनलाल?” किरोड़ी लाल की इस मांग का डोटासरा ने किया समर्थन | which crocodiles is he afraid of govind dotasara asked a question to cm bhajanlal on pretext of kirori lal meena | Patrika News
जयपुर

“किन ‘मगरमच्छों’ से डर रहे हैं CM भजनलाल?” किरोड़ी लाल की इस मांग का डोटासरा ने किया समर्थन

SI Paper Leak Case: SI भर्ती परीक्षा के परीक्षण के लिए बनी 6 मंत्रियों की कमेटी डॉ. किरोड़ी लाल मीणा ने सवाल उठाए हैं। किरोड़ी लाल ने कहा कि इस कमेटी का क्या अर्थ है जब एसओजी कह चुकी है कि परीक्षा रद्द होनी चाहिए।

जयपुरOct 03, 2024 / 03:53 pm

Nirmal Pareek

SI Paper Leak Case in Rajasthan: राजस्थान में SI भर्ती परीक्षा के परीक्षण के लिए बनी 6 मंत्रियों की कमेटी के बाद घमासान मचा हुआ है। SI भर्ती परीक्षा का पेपर लीक होने के बाद भी रद्द नहीं करने पर भजनलाल सरकार से इस्तीफा दे चुके मंत्री डॉ. किरोड़ी लाल मीणा ने सवाल उठाए हैं। किरोड़ी लाल ने कहा कि इस कमेटी का क्या अर्थ है जब एसओजी कह चुकी है कि परीक्षा रद्द होनी चाहिए। वहीं इस वीडियो के बहाने पीसीसी चीफ गोंविद सिंह डोटासरा ने सीएम भजनलाल शर्मा को निशाने पर लिया है।

पता नहीं, परीक्षा क्यों रद्द नहीं कर रहे? – किरोड़ी

दरअसल, किरोड़ी लाल मीणा ने एक चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा है कि, “ऐसे लीपापोती से काम नहीं चलेगा, पांच मंत्रियों की एक कमेटी बना दी है, अब उसका क्या अर्थ है, जब एसओजी यह कह चुकी है कि परीक्षा रद्द होनी चाहिए। एडिशनल एडवोकेट जनरल ने राय दे दी कि परीक्षा रद्द होनी चाहिए। सुप्रीम कोर्ट के कई ऐसे फैसले हैं कि अगर परीक्षा से पहले पेपर लीक हो गए हैं, तो परीक्षा रद्द होनी चाहिए, पर पता नहीं, परीक्षा क्यों रद्द नहीं कर रहे हैं।”
एक अन्य सवाल के जवाब में किरोड़ी लाल मीणा ने कहा कि, “मैं मुख्यमंत्री को बराबर परीक्षा रद्द करने के लिए कह रहा हूं, तीन बार मुख्यमंत्री को परीक्षा रद्द करने के लिए कह चुका हूं। कैबिनेट की मीटिंग में मुख्य रूप से इस लिए गया था कि परीक्षा रद्द होनी चाहिए। मुख्यमंत्री कहा भी था कि समय पर करेंगे। लेकिन, अब मंत्रियों की कमेटी बैठा दी गई है। समझ से बाहर है कि मुख्यमंत्री ऐसा क्यों कह रहे हैं।”
यह भी पढ़ें

रद्द होगी SI भर्ती परीक्षा! भजनलाल सरकार ने जांच के लिए बनाई 6 मंत्रियों की कमेटी, जोगाराम पटेल बने संयोजक

किरोड़ी ने कैबिनेट बैठक में भी उठाया था मामला

इससे पहले डॉ. किरोड़ी लाल मीणा ने भी इस भर्ती परीक्षा को रद्द करने की मांग हाल ही में हुई कैबिनेट बैठक में उठाया था। किरोड़ी लाल मीणा SOG के वीके सिंह से भी मुलाकात करके परीक्षा को रद्द करने की मांग कर चुके हैं। वहीं पुलिस विभाग भी इस भर्ती परीक्षा को रद्द करने का प्रस्ताव राजस्थान सरकार को भेज चुका है।

डोटासरा ने मुख्यमंत्री से पूछे कड़े सवाल

दरअसल, पीसीसी चीफ गोंविद सिंह डोटासरा ने अपने एक्स हैंडल पर लिखते हुए कहा कि, “जब एक मंत्री कहे कि सरकार का मुखिया लीपापोती कर रहा है.. तो इसके क्या मायने हैं? जब एक मंत्री अपने ही मुख्यमंत्री की निर्णय क्षमता पर सवाल उठाए.. तो इसके क्या मायने हैं? आखिर.. मुख्यमंत्री जी इतने लाचार व मज़बूर क्यों हैं और किन ‘मगरमच्छों’ से डर रहे हैं?”
यह भी पढ़ें

‘दिसंबर से पहले बदल सकती है बड़ी पर्ची…’, डोटासरा का बड़ा दावा; किरोड़ी लाल को क्यों बताया जीवित सांप?

गोंविद सिंह डोटासरा ने सीएम भजनलाल से सवाल पूछते हुए कहा कि, “जब SOG कह रही है, मंत्री कह रहे हैं, अतिरिक्त महाधिवक्ता (एएजी) कह रहे हैं तो फिर SI भर्ती निरस्त करने को लेकर उन्हें कौन रोक रहा है? मुख्यमंत्री जी की बातों से उनके मंत्रिमंडल का एक सदस्य ही संतुष्ट नहीं है, तो न्याय और नौकरी के इंतजार में बैठे युवा उनकी बातों पर कैसे भरोसा करेंगे?”

हाल ही में बनी थी 6 मंत्रियों की कमेटी

गौरतलब है कि SI भर्ती परीक्षा के पेपर लीक मामले को लेकर भजनलाल सरकार ने 6 मंत्रियों की कमेटी का गठन किया है। यह कमेटी SI भर्ती-2021 के संबंध में सरकार को सभी पहलुओं की जांच कर रद्द करना है या नहीं, इसकी अनुशंसा करेगी। बता दें इस कमेटी में मंत्री जोगाराम पटेल को संयोजक बनाया गया है। वहीं मंत्री सुमित गोदारा, जवाहर सिंह, बाबूलाल खराड़ी, गजेंद्र सिंह खींवसर और मंजू बाघमार को सदस्य बनाया गया है।

Hindi News / Jaipur / “किन ‘मगरमच्छों’ से डर रहे हैं CM भजनलाल?” किरोड़ी लाल की इस मांग का डोटासरा ने किया समर्थन

ट्रेंडिंग वीडियो