scriptWeather Update: मौसम विभाग का अलर्ट, राजस्थान के इन 10 जिलों में 5-6 जुलाई को होगी झमाझम बारिश | Weather Updates Weather alert Rajasthan these 10 districts will be drizzling rain on 5-6 July | Patrika News
जयपुर

Weather Update: मौसम विभाग का अलर्ट, राजस्थान के इन 10 जिलों में 5-6 जुलाई को होगी झमाझम बारिश

Weather alert: राजस्थान में मानसून सक्रिय हो गया है। और मौसम विभाग का अलर्ट है कि 5 जुलाई 6 जुलाई को अजमेर, भीलवाड़ा, बूंदी, टोंक, डूंगरपुर, कोटा, सवाई माधोपुर, उदयपुर, नागौर और पाली में झमाझम बारिश के आसार हैं।

जयपुरJul 04, 2023 / 01:08 pm

Sanjay Kumar Srivastava

weather_alert_in_rajasthan.jpg

Weather alert

राजस्थान में मानसून का दूसरा फेज सक्रिय हो गया है और मौसम विभाग का अलर्ट है कि 5 जुलाई 6 जुलाई को अजमेर, भीलवाड़ा, बूंदी, टोंक, डूंगरपुर, कोटा, सवाई माधोपुर, उदयपुर, नागौर और पाली में झमाझम बारिश के आसार हैं। राजस्थान में आज का मौसम कैसा रहेगा? इस सवाल का जवाब में मौसम विभाग के जयपुर केंद्र का अलर्ट है कि अलवर, सवाई माधोपुर, टोंक, बूंदी के साथ-साथ जयपुर, दौसा में आकाश में बादल मंडरा रहे हैं। सूरज और बादल के बीच लुकाछिपी का खेल जारी है। मौसम विभाग ने बताया है कि, बारिश की संभावना है। और कहीं कहीं आकाशीय बिजली गिरने की भी आशंका है।

राजस्थान में जून माह में करीब 188 फीसदी अधिक बारिश
वैसे इस बार जून का मौसम राजस्थान के लिए बारिश के लिहाज बहुत अच्छा रहा है। मौसम विभाग के आंकड़ों के अनुसार जून माह में राजस्थान में करीब 188 फीसदी अधिक बारिश हुई।

मानसून का दूसरा फेज 5 से होगा शुरू
मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए कहा कि राजस्थान में बारिश के बाद भी गर्मी का कहर बरकरार है। वैसे करौली जिले में भी कहीं कहीं हल्की बारिश के आसार हैं। राजस्थान में 5-6 जुलाई के बाद भारी बारिश का अलर्ट है। राजस्थान में यह मॉनसून का दूसरा फेज होगा। अच्छी बारिश के संकेत मिल रहे हैं।

यह भी पढ़े – राजस्थान में फ्री में मिलेंगी स्कूटी, मौका न चूकें, तुरंत आवेदन करें

Hindi News/ Jaipur / Weather Update: मौसम विभाग का अलर्ट, राजस्थान के इन 10 जिलों में 5-6 जुलाई को होगी झमाझम बारिश

ट्रेंडिंग वीडियो