scriptWeather Updates : राजस्थान में 5 जून से फिर सक्रिय होगा मानसून, जयपुर सहित इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट | Weather Updates Rajasthan Monsoon again active from 5 June Jaipur including these districts Heavy Rains Alert | Patrika News
जयपुर

Weather Updates : राजस्थान में 5 जून से फिर सक्रिय होगा मानसून, जयपुर सहित इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

Mausam Vibhag Alert जयपुर में मौसम करवट ले रहा है। मौसम विभाग का अलर्ट है कि जयपुर में आने वाले दस दिनों तक भारी बारिश होगी। और तेज हवाओं के साथ आकाशीय बिजली चमकेगी। मंगलवार 4 जुलाई को देर रात भारी गरज के साथ आंधी-पानी की संभावना है। जयपुर के लिए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

जयपुरJul 04, 2023 / 07:38 pm

Sanjay Kumar Srivastava

jaipur_weather_1.jpg

Jaipur Weather

राजस्थान में मौसम का मिजाज लगातार बदल रहा है। जुलाई माह की आज 4 तारीख है। मौसम विभाग का अलर्ट है कि कल 5 जुलाई और 6 जुलाई को राजस्थान के करीब 10 जिलों में भारी बारिश होगी। जिन जिलों में झमाझम बारिश होगी उनमें अजमेर, भीलवाड़ा, बूंदी, टोंक, डूंगरपुर, कोटा, सवाई माधोपुर, उदयपुर, नागौर और पाली शामिल है। जयपुर में शाम छह बजे माहौल बन गया है। ठंड़ी हवाएं चल रहीं है। और ऐसी उम्मीद है कि देर रात 9 बजे के बाद बारिश शुरू हो जाएगी। मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश में बीते कल 6 शहरों का दिन का तापमान 40 डिग्री सेल्सियस पर दर्ज हुआ। सबसे ज्यादा गरम जिला श्री गंगानगर रहा, जहां अधिकतम तापमान 41.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
https://twitter.com/IMDJaipur/status/1676195192679067651?ref_src=twsrc%5Etfw


इन जिलों में आज होगी बारिश

मौसम केन्द्र जयपुर ने आज मंगलवार 4 जुलाई को पूर्वी राजस्थान के जयपुर, भरतपुर, टोंक, दौसा, अलवर, करौली और सवाई माधोपुर में बारिश होने की संभावना जताई है।

जयपुर के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने जयपुर के बारे में अलर्ट जारी किया है कि, आने वाले 10 दिनों तक जयपुर में बारिश होगी। किसी दिन झमाझम तो किसी दिन थोड़ा कम ज्यादा। 5 जून से 14 जून तक बारिश का संभावना जताई गई है। इस वजह से राजधानी जयपुर में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। आसमान में काली घटाएं छाई हुई हैं तेज हवाओं के साथ बूंदाबांदी का दौर जारी है।

5 जुलाई से मानसून फिर होगा सक्रिय

मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में बुधवार 5 जुलाई से फिर से मानसून के सक्रिय होने की संभावना है। यह आगामी 4 से 5 दिन तक प्रदेश में झमाझम बारिश करेगा। इस दौरान प्रदेश के आधे से ज्यादा हिस्से में हल्की से लेकर भारी बारिश की संभावना है।

यह भी पढ़े – कुंवारों को लेकर सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने किया ऐसा ऐलान, खुशी से झूमा पूरा गांव

यह भी पढ़े – Weather Update: मौसम विभाग का अलर्ट, राजस्थान के इन 10 जिलों में 5-6 जुलाई को होगी झमाझम बारिश
https://twitter.com/IMDJaipur/status/1676195195497639938?ref_src=twsrc%5Etfw

Hindi News/ Jaipur / Weather Updates : राजस्थान में 5 जून से फिर सक्रिय होगा मानसून, जयपुर सहित इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो