scriptWeather Updates : मौसम विभाग का नया अलर्ट, 90 मिनट में इन 4 संभाग में होगी हल्की-मध्यम बारिश | Weather Updates Meteorological Department New Alert in 90 Minutes Rajasthan in these 4 Divisions Light to Moderate Rain | Patrika News
जयपुर

Weather Updates : मौसम विभाग का नया अलर्ट, 90 मिनट में इन 4 संभाग में होगी हल्की-मध्यम बारिश

Weather Updates : मौसम अचानक पलट गया है। मौसम विभाग का Prediction है कि राजस्थान के इन 4 संभाग में हल्की-मध्यम बारिश होने की संभावना है।

जयपुरOct 21, 2024 / 04:47 pm

Sanjay Kumar Srivastava

Weather Updates Meteorological Department New Alert in 90 Minutes Rajasthan in these 4 Divisions Light to Moderate Rain
Weather Updates : मौसम अचानक पलट गया है। मौसम विभाग का Prediction है कि राजस्थान के इन 4 संभाग में हल्की-मध्यम बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग के नए अपडेट के अनुसार जयपुर, भरतपुर, कोटा, उदयपुर संभाग में आज हल्की-मध्यम बारिश होने की संभावना है। साथ ही कहीं-कहीं मेघगर्जन भी हो सकता है। वहीं दूसरी तरफ पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर संभाग में कहीं-कहीं हल्की बारिश की संभावना है। राजस्थान में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई। सबसे अधिक बारिश सेडवा (बाडमेर) में 42 M.M. दर्ज की गई। वहीं राजस्थान में सर्वाधिक तापमान जैसलमेर और बीकानेर 39 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं न्यूनतम तापमान 17.1 डिग्री सेल्सियस डूंगरपुर में दर्ज किया गया।

दो नए सिस्टम से बदल रहा मौसम

मौसम विज्ञानियों का मानना है कि अरब सागर और बंगाल की खाड़ी में साइक्लोनिक सर्कुलेशन और डिप्रेशन सिस्टम बने हैं। जिस वजह से गुजरात, महाराष्ट्र में बारिश हो रही है। उसी वजह से राजस्थान में भी नमी आ रही है। इस वजह से स्थानीय स्तर मौसम में कुछ बदलाव हो रहा है, जिस कारण बारिश होने की संभावना बन रही है।
यह भी पढ़ें

राजस्थान उपचुनाव के बीच BAP इस राज्य में भी लड़ेगी चुनाव, 9 उम्मीदवारों का किया एलान

इन चार जिलों में आज हुई बारिश

जयपुर, भरतपुर, जालोर और बाड़मेर में आज दोपहर मौसम पलट गया। इन चारों शहरों में बारिश हुई। भरतपुर में कहीं-कहीं ओले भी गिरे। मौसम विज्ञानियों ने बताया प्रदेश के कई जिलों में आज बादल छाए रहेंगे। कुछ स्थानों पर हल्की बारिश होने की संभावना है।

अक्टूबर के आखिरी सप्ताह से राजस्थान में पड़ेगी सर्दी

मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि जम्मू-कश्मीर में होने वाली बर्फबारी का असर प्रदेश में दिखेगा। ऐसे में अक्टूबर के आखिरी सप्ताह से राजस्थान में सर्दी जोर पकड़ेगी।

Hindi News / Jaipur / Weather Updates : मौसम विभाग का नया अलर्ट, 90 मिनट में इन 4 संभाग में होगी हल्की-मध्यम बारिश

ट्रेंडिंग वीडियो