scriptWeather Update : 2 घंटे में बदल जाएगा मौसम, इन 15 जिलों में ओले संग होगी झमाझम बारिश | Weather Update in 2 hours Weather change Rajasthan in these 15 districts drizzling rain with hailstrom IMD Monsoon Update | Patrika News
जयपुर

Weather Update : 2 घंटे में बदल जाएगा मौसम, इन 15 जिलों में ओले संग होगी झमाझम बारिश

Weather Update : मौसम विभाग का नया अलर्ट आया है कि आने वाले सिर्फ 2 घंटे में राजस्थान के इन 15 जिलों में ओले संग झमाझम बारिश होगी। साथ ही 30-40 KMPH की तेज रफ्तार से अंधड़ चलेगी।

जयपुरJun 29, 2024 / 07:09 pm

Sanjay Kumar Srivastava

Weather Update in 2 hours Weather change Rajasthan in these 15 districts drizzling rain with hailstrom IMD Monsoon Update

Weather Update : 2 घंटे में बदल जाएगा मौसम, इन 15 जिलों में ओले संग होगी झमाझम बारिश

Weather Update : मौसम विभाग ने राजस्थान के 2 जिलों के लिए Orange Alert तो 13 जिलों के लिए Yellow Alert भी जारी किया है। मौसम विभाग का अलर्ट है कि जयपुर, सवाईमाधोपुर जिले में कुछ स्थानों पर मेघगर्जन,वज्रपात के साथ हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है। इसके साथ बीच में कहीं-कहीं एक-दो दौर भारी बारिश भी हो सकती है। इसके साथ ही आकाशीय बिजली व अंधड़ चलने का भी Weather Prediction है। इस दौरान हवा की गति 30-40 KMPH पर रहेगी। मौसम विभाग ने दौसा, अजमेर, सीकर, नागौर, बीकानेर, भीलवाड़ा, टोंक, बूंदी, जोधपुर, पाली, जैसलमेर, बारां, कोटा जिला में कुछ स्थानों पर मेघगर्जन, तेज हवाएं के साथ हल्की सी मध्यम वर्षा होने की संभावना जताई है। मौसम विभाग का अलर्ट है कि इन जिलों मे 20-30 KMPH की गति से हवाएं चलेंगी।

आगामी 3-4 दिन जयपुर, भरतपुर संभाग तेज बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग के अलर्ट के अनुसार, आगामी 3-4 दिन जयपुर, भरतपुर संभाग के कुछ जिलों में मेघगर्जन के साथ तेज बारिश होगी व कहीं-कहीं भारी बारिश तो कहीं अति भारी बारिश होने की प्रबल संभावना है। कोटा, उदयपुर, अजमेर, बीकानेर संभाग के कुछ हिस्सों में आगामी तीन-चार दिन मेघगर्जन के साथ बारिश की गतिविधियां जारी रहने की संभावना है।
यह भी पढ़ें –

New Food Trends : बड़े शहरों में बदल रहा है खाने का ट्रेंड, गांव के देसी खाने के दीवाने हुए लोग

मानसून राजस्थान पर जबरदस्त मेहरबान

राजस्थान में मानसून की जबरदस्त शुरुआत हुई है। लगातार हो रही बारिश से बांधों में भी पानी आना शुरू हो गया है। मानसून आने के बाद सूखे पड़े 15 बांधों में पानी आया है। प्रदेश में शुक्रवार को भी मानसून के बादल मेहरबान रहे। मानसून ने राज्य के दो तिहाई हिस्से को कवर कर लिया है। मानसून की उत्तरी सीमा जैसलमेर, चूरू से होते हुए गुजर रही है। प्रदेश में शुक्रवार को हाड़ौती, धौलपुर, सीकर, झुंझुनूं, जोधपुर, दौसा समेत कई हिस्सों में तेज बरसात का दौर चला, जिससे नदी-नाले बह निकले। झुंझुनूं में बारिश के पानी में बहने से एक जने की मौत हो गई।

Hindi News/ Jaipur / Weather Update : 2 घंटे में बदल जाएगा मौसम, इन 15 जिलों में ओले संग होगी झमाझम बारिश

ट्रेंडिंग वीडियो