scriptMonsoon : मौसम का यूटर्न,राजस्थान के कई जिलों में पारा 35 डिग्री | Weather News Today Rajasthan Weather Update IMD Weather Forecast 15 August Weather Alert | Patrika News
जयपुर

Monsoon : मौसम का यूटर्न,राजस्थान के कई जिलों में पारा 35 डिग्री

Monsoon : राजस्थान में 4-5 दिन से मानसून पर ब्रेक लगा हुआ है। बरसात नहीं होने के बाद भी तापमान में खास बढ़ोतरी नहीं हुई है।

जयपुरAug 10, 2023 / 07:26 am

Anand Mani Tripathi

weather_.jpg

Rajasthan weather: राजस्थान में सप्ताहभर मौसम शुष्क रहने की आशंका

Monsoon : राजस्थान में 4-5 दिन से मानसून पर ब्रेक लगा हुआ है। बरसात नहीं होने के बाद भी तापमान में खास बढ़ोतरी नहीं हुई है। दरअसल, 20-25 किमी की रफ्तार से चल रही हवा ने पारे को थामा हुआ है। ज्यादातर जिलों में तापमान 35 डिग्री से नीचे बना हुआ है। बुधवार को केवल तीन स्थान पर अधिकतम तापमान 35 डिग्री से अधिक दर्ज किया गया।

मौसम विभाग के जयपुर केंद्र ने बीकानेर में 36.5 डिग्री, श्रीगंगानगर में 36.7 और चूरू में 35.5 डिग्री तापमान दर्ज किया गया। वहीं दो जिलों में अधिकतम तापमान 30 डिग्री से भी नीचे रहा। सिरोही में 28.4 डिग्री व डूंगरपुर में 29.7 डिग्री तापमान रहा। राजधानी जयपुर में अधिकतम तापमान 33.1 डिग्री दर्ज किया गया।

मौसम केंद्र जयपुर के मौसम वैज्ञानिक और केंद्र निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि अगले एक सप्ताह तक मानसून पर ब्रेक जारी रहेगा। गुरुवार व शुक्रवार को भरतपुर संभाग व शेखावाटी क्षेत्र में कुछ स्थानों पर हल्की बरसात हो सकती है। शेष सभी जगह मौसम शुष्क रहेगा। इस समय क्षोभमंडल में दो पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हैं। टर्फलाइन अमृतसर से मणिपुर के बीच बनी हुई है।

यह भी पढ़ें

मौसम ने लिया यूटर्न 15 अगस्त को होगी बारिश


तीन दिन कहीं कहीं बारिश
जयपुर मौसम केंद्र ने बताया है कि 10 से 12 अगस्त तक उदयपुर, अजमेर, जयपुर, कोटा, भरतपुर, जोधपुर और बीकानेर में कहीं कहीं बारिश होगी। 13 से 15 अगस्त तक उदयपुर, अजमेर, जयपुर, कोटा, भरतपुर में कहीं कहीं बारिश होगी। जोधपुर और बीकानेर इस दौरान शुष्क रहेगा।

https://youtu.be/gfJv-L43MyQ

Hindi News/ Jaipur / Monsoon : मौसम का यूटर्न,राजस्थान के कई जिलों में पारा 35 डिग्री

ट्रेंडिंग वीडियो