scriptWeather Forecast today : राजस्थान में 30 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी तेज हवाएं, इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट | Weather Latest Update Today Monsoon IMD Weather Alert Rajasthan seven days will remain dry Weather Strong winds blow speed 30 km per hour Heavy rain alert | Patrika News
जयपुर

Weather Forecast today : राजस्थान में 30 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी तेज हवाएं, इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

Weather Latest Update Today : राजस्थान का मौसम आज सात अगस्त को कैसा रहेगा। राजस्थान किन जिलों बारिश होगी। मौसम अपडेट जानें।

जयपुरAug 07, 2023 / 09:39 am

Sanjay Kumar Srivastava

weather_update_12.jpg

Weather Latest Update Today

weather update Today : राजस्थान में अगस्त माह में मानसून कुछ हल्का पड़ रहा है। मौसम विभाग के अनुसार, आगामी दिनों में ब्रेक मानसून रहने की प्रबल संभावना है। पश्चिमी राजस्थान में मौसम (Rajasthan Weather ) शुष्क रहेगा तो पूर्वी राजस्थान के कई जिलों में बारिश जारी रहेगी। पूर्वी राजस्थान के कुछ जिलों में हल्की से मध्यम बारिश हो रही है। जबकि कुछ जिलों में तेज बारिश की संभावना है। वैसे तो राजस्थान के अधिकतर हिस्से में मौसम शुष्क रहेगा। मौसम विभाग अलर्ट के अनुसार पूर्वी राजस्थान के कोटा, उदयपुर, अजमेर, जयपुर, भरतपुर संभाग में आगामी तीन चार दिन अधिकांश भागों में मौसम शुष्क रहने व केवल छुटपुट स्थानों पर हल्की बारिश की संभावना है।

पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर व बीकानेर संभाग के अधिकांश हिस्सों में आगामी एक सप्ताह के दौरान मौसम मुख्यत: शुष्क रहने तथा अपेक्षाकृत तेज सतही हवाएं 25 से 30 किमी प्रति घंटे चलने की प्रबल संभावना है।
https://twitter.com/IMDJaipur/status/1688178455647748102?ref_src=twsrc%5Etfw


Weather Forecast, 8 जिलों में हल्की बारिश के आसार

जयपुर मौसम केंद्र का Forecast है कि राजस्थान के करीब 5 से 8 जिलों में आज हल्की बारिश के आसार हैं। जिन इलाकों में बरसात हो सकती है। उनमें भरतपुर, धौलपुर और करौली भी शामिल है जहां हल्की से मध्यम बरसात की संभावना जताई गई। इनके अलावा जयपुर, अलवर, दौसा में भी हल्की बारिश की संभावना है। कोटा, बूंदी और सवाई माधोपुर में भी कहीं-कहीं बारिश और बूंदाबांदी हो सकती है। राजस्थान के पूर्वी इलाकों में भी जोरदार बारिश की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें – मौसम विभाग का राजस्थान के 12 जिलों में बारिश का अलर्ट, इन जिलों में होगी भारी बारिश

राजस्थान में इस सप्ताह मौसम रहेगा शुष्क

राजस्थान में बारिश दौर थमने के पीछे कई वजहें मानी जा रही हैं। मॉनसून की अक्षीय रेखा अगले कई दिनों तक भारत के गंगा के मैदानी इलाकों पर बनी रहेगी। यही वजह है कि राजस्थान के अलग-अलग जिलों में बारिश का दौर थमेगा। कम से कम इस सप्ताह राजस्थान में मौसम लगभग शुष्क बना रहेगा।

यह भी पढ़ें – राजस्थान में मौसम पर बड़ा अपडेट, इन जिलों में झमाझम बारिश का अलर्ट

Hindi News / Jaipur / Weather Forecast today : राजस्थान में 30 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी तेज हवाएं, इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो