scriptजयपुर कलेक्ट्रेट में घटिया काम कर रहा था ठेकेदार, कलक्टर को आया गुस्सा, फिर हुआ ऐसा… | The contractor was doing shoddy work in Jaipur Collectorate, the collector got angry, then this happened… | Patrika News
जयपुर

जयपुर कलेक्ट्रेट में घटिया काम कर रहा था ठेकेदार, कलक्टर को आया गुस्सा, फिर हुआ ऐसा…

कलक्ट्रेट में करोड़ों का ठेका मिलने के बाद भी ठेकेदार नहीं सुधरा और काम में लीपापोती कर डाली।

जयपुरJul 07, 2024 / 12:07 pm

Manish Chaturvedi

जयपुर। कलक्ट्रेट में करोड़ों का ठेका मिलने के बाद भी ठेकेदार नहीं सुधरा और काम में लीपापोती कर डाली। खुद जयपुर कलक्टर ने काम पर सवाल खड़े कर दिए है। कलक्ट्रेट परिसर में जेडीए की ओर से जो रिनोवेशन काम किया गया। उसमें गुणवत्ता का लेकर कलक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने नाराजगी जाहिर की है। कलक्टर इस कदर नाराज हो गए कि उन्होने जेडीए के काम को ही बीच में रूकवा दिया। कलक्टर की ओर से अब एमएनआईटी को पत्र लिखा गया है। जिसमें जेडीए की ओर से किए गए कार्य की गुणवत्ता को जांचने के लिए कहा गया है। ऐसे में अब जेडीए के कामकाज को लेकर सवाल खड़े हो गए है।
2.74 करोड़ का होना था रिनोवेशन..

बता दें कि कलेक्ट्रेट में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कक्ष,मीटिंग हॉल,एकल खिड़की,स्वागत कक्ष, अधिकारियों व कर्मचारियों के कक्ष व पार्किंग स्टैंड का रिनोवेशन कराया जाना था। इस रिनोवेशन कार्य की जिम्मेदारी कलेक्ट्रेट ने जयपुर विकास प्राधिकरण को दी गई थी। इसके लिए कलेक्ट्रेट की ओर से करीब 2 करोड़ 74 लाख रुपए की राशि जेडीए को हस्तांतरित की गई। जेडीए ने 20 फरवरी 2023 को पार्किंग स्टैण्ड के रिनोवेशन वर्क का वर्क ऑर्डर जारी किया। इसके बाद 4 अप्रेल 2023 को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कक्ष, मीटिंग हॉल, एकल खिड़की, स्वागत कक्ष, अधिकारी व कर्मचारियों के कक्षों के रिनोवेशन वर्क का वर्क ऑर्डर जारी किया। ये वर्क ऑर्डर एक फर्म को जारी किए गए थे।
फर्म ने कर दी गड़बड़, थर्ड पार्टी करेगी जांच…

वर्क ऑर्डर जारी होने के बाद फर्म की ओर से काम शुरू किया गया। लेकिन फर्म की ओर से कराए जा रहे कार्य गुणवत्तापूर्ण और अपेक्षित गति के अनुरूप व संतोष प्रद नहीं रहे। इसके चलते काम को बीच में रोकने के लिए कलेक्टर की ओर से जेडीए को पत्र लिखा गया। फर्म की ओर से कलेक्ट्रेट में करीब 1 करोड़ 20 लाख रुपए के काम किए गए। जेडीए ने इन कार्यों की गुणवत्ता की जांच थर्ड पार्टी को सौंपी है।

Hindi News / Jaipur / जयपुर कलेक्ट्रेट में घटिया काम कर रहा था ठेकेदार, कलक्टर को आया गुस्सा, फिर हुआ ऐसा…

ट्रेंडिंग वीडियो