scriptRajasthan News: निवर्तमान सीएम अशोक गहलोत का बदलेगा सुरक्षा घेरा, सामने आई ये बड़ी अपडेट | Temporary order for z security to Ashok Gehlot the final decision onbjp government | Patrika News
जयपुर

Rajasthan News: निवर्तमान सीएम अशोक गहलोत का बदलेगा सुरक्षा घेरा, सामने आई ये बड़ी अपडेट

Rajasthan News: कार्यवाहक मुख्यमंत्री को सुरक्षा का हवाला देते हुए जेड श्रेणी की सुरक्षा दी गई है। हालांकि यह सुरक्षा अस्थायी रूप से दी गई है। अन्तिम निर्णय नवगठित सरकार पर छोड़ा गया है।

जयपुरDec 14, 2023 / 09:02 am

Kirti Verma

ashok gehlot

Rajasthan News: कार्यवाहक मुख्यमंत्री को सुरक्षा का हवाला देते हुए जेड श्रेणी की सुरक्षा दी गई है। हालांकि यह सुरक्षा अस्थायी रूप से दी गई है। अन्तिम निर्णय नवगठित सरकार पर छोड़ा गया है। आदेश में लिखा है कि सुरक्षा व्यवस्था जारी रखने का निर्णय कमेटी करेगी। कमेटी में यह मामला सरकार के गठन के बाद ही भेजा जाएगा।

दरअसल मतगणना के बाद कार्यवाहक मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को लेकर एक सिक्योरिटी अलर्ट मिलने की बात कही गई है। इस आधार पर उन्हें जेड श्रेणी सुरक्षा का प्रस्ताव पुलिस मुख्यालय से गृह विभाग के भेजा गया। विभाग की इजाजत के बाद अस्थाई रूप से जेड श्रेणी सुरक्षा का आदेश हुए हैं। इसमें दो-आठ की गार्ड के साथ एस्कॉर्ट की सुविधा भी मिलती है। गहलोत को यह सुविधा आगे भी मिलती रहेगी या नहीं यह नवगठित सरकार तय करेगी।

यह भी पढ़ें

पार्षद से डिप्टी सीएम तक का सफर, ऐसा रहा प्रेमचंद बैरवा का राजनीतिक करियर

पूर्व मुख्यमंत्री को नियमों के मुताबिक यह सुरक्षा नहीं मिलती है। मुख्यमंत्री व राज्यपाल को जेड-प्लस सुरक्षा दी जाती है। इसमें करीब 58 पुलिसकर्मी तैनात होते हैं। वहीं जेड प्लस श्रेणी में करीब पच्चीस जवान तैनात होते हैं।

Hindi News/ Jaipur / Rajasthan News: निवर्तमान सीएम अशोक गहलोत का बदलेगा सुरक्षा घेरा, सामने आई ये बड़ी अपडेट

ट्रेंडिंग वीडियो