scriptपरिवारवाद पर रंधावा की कांग्रेस नेताओं को नसीहत, कहा- बेटे बेटियों को आगे करोगे तो वर्कर कहां जाएगा? | sukhjinder Randhawa angry at Congress leaders regarding familyism | Patrika News
जयपुर

परिवारवाद पर रंधावा की कांग्रेस नेताओं को नसीहत, कहा- बेटे बेटियों को आगे करोगे तो वर्कर कहां जाएगा?

-कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा, कार्यकर्ता को तवज्जो नहीं मिली तो फिर वो पार्टी को क्यों मजबूत करेगा

जयपुरSep 08, 2023 / 08:00 pm

firoz shaifi

youth_congress_meeting.jpg

जयपुर। विधानसभा चुनाव में अपने बेटे बेटियों के लिए टिकट मांग रहे नेताओं पर कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने एक बार फिर निशाना साधा है। रंधावा ने कहा कि कई बड़े नेता अपने परिवार वालों को राजनीति में आगे कर रहे हैं, अगर ऐसा ही चलता रहा फिर पार्टी का कार्यकर्ता कहां जाएगा और पार्टी कैसे मजबूत होगी।


रंधावा ने शुक्रवार को पीसीसी मुख्यालय में युवा कांग्रेस की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि बड़े नेताओं को इस बारे में सोचना चाहिए कि अगर वे अपने बेटे-बेटियों को राजनीति में आगे करेंगे तो पार्टी के लिए रात दिन काम करने वाले कार्यकर्ताओं का नंबर कब आएगा? ऐसे तो कार्यकर्ता घर बैठ जाएगा और पार्टी को क्यों मजबूत करेगा।

रंधावा ने कहा कि मेरे पिता दो बार पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष और मंत्री रहे हैं लेकिन जब तक वे राजनीति में सक्रिय रहे मुझे आगे नहीं किया। मैंने भी अभी तक अपने बेटे को सक्रिय राजनीति में नहीं आगे किया है, जब मैं रिटायर हो जाऊंगा देखूंगा कि बेटे को आगे करना है या नहीं। एक परिवार में एक ही व्यक्ति राजनीति में होना चाहिए। इससे पहले भी रंधावा कई बार परिवारवाद को लेकर नेताओं को नसीहत दे चुके हैं।

कई नेताओं के बेटे-बेटी अलग-अलग पदों पर
रंधावा ने कहा कि मैं देख रहा हूं कि कांग्रेस के कई नेताओं के बेटे-बेटी प्रधान-जिला प्रमुख और पता नहीं किस-किस पदों पर है। सब अपने ही घरों में ले जाओगे तो पार्टी आम कार्यकर्ता कहां जाएगा।

युवा नेताओं को टिकट में देंगे तवज्जो
रंधावा ने युवा कांग्रेस नेताओं को आश्वासन देते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव में युवा नेताओं को टिकट में तवज्जो देंगे। कांग्रेस में युवा कांग्रेस के लिए टिकट के कोटा तय है जो भी जिताऊ प्रत्याशी होगा उसे टिकट देखकर चुनाव मैदान में उतरेंगे।

 

इन नेताओं के परिवारजन जिला प्रमुख और प्रधान

1-मंत्री हेंद्र जीत मालवीय की पत्नी रेशम मालवीय बांसवाड़ा से जिला प्रमुख
2-मंत्री भजनलाल जाटव की पुत्रवधु साक्षी वैर से प्रधान
3- मंत्री गोविंद मेघवाल के पुत्र गौरव मेघवाल पूगल से प्रधान
3-मंत्री जाहिदा खान के बेटे साजिद पहाड़ी और बेटी कामां से प्रधान
4- विधाक जोगेंद्र अवाना के बेटे हिमांशु अवाना उच्चैन से प्रधान
5- विधायक रामलाल मीणा की पत्नी इंदिरा मीण प्रतापगढ जिला प्रमुख
6- पूर्व सांसद रघुवीर मीणा की पत्नी बसंती देवी सराड़ा से प्रधान
7- विधायक महादेव सिंह खंडेला के बेटे गिरिराज खंडेला से प्रधान
8- बीज निगम के अध्यक्ष धीरज गुर्जर की मां सीता देवी जहाजपुर से प्रधान
9- विधायक अमीन खां के पौत्र सलमान गडरारोड से प्रधान
10- विधायक दिव्या मदेरणा की मां लीला मदेरणा जोधपुर से जिला प्रमुख

 

वीडियो देखेंः- कांग्रेसाध्यक्ष Mallikarjun Kharge के Bhilwara में भाषण की ये बड़ी बातें…

https://youtu.be/qcdIO95S3jg

Hindi News/ Jaipur / परिवारवाद पर रंधावा की कांग्रेस नेताओं को नसीहत, कहा- बेटे बेटियों को आगे करोगे तो वर्कर कहां जाएगा?

ट्रेंडिंग वीडियो