scriptSikkim Army Truck Accident: राजस्थान के लाल सहित 16 जवान शहीद, पीएम मोदी ने जताया दुख | Sikkim indian army truck accident 16 jawans lost one rajasthan | Patrika News
जयपुर

Sikkim Army Truck Accident: राजस्थान के लाल सहित 16 जवान शहीद, पीएम मोदी ने जताया दुख

जैसलमेर का लाल सिक्किम हादसे में शहीद, जोगा के निवासी थे गुमानसिंह, छुट्टी मनाकर सिक्किम पहुंचे थे सिंह

जयपुरDec 23, 2022 / 08:49 pm

pushpendra shekhawat

Sikkim Army Truck Accident

Sikkim Army Truck Accident: राजस्थान के लाल सहित 16 जवान शहीद, पीएम मोदी ने जताया दुख

जयपुर / जैसलमेर। पूर्वोत्तर के राज्य सिक्किम में शुक्रवार को सेना के जिस ट्रक के खाई में गिरने से 16 जवान शहीद हो गए। शहीदों में राजस्थान के जैसलमेर जिले के जोगा गांव निवासी गुमानसिंह (44) भी शामिल हैं। गुमानसिंह हाल ही में अपने गांव में छुट्टी मना कर सिक्किम पहुंचे थे। गुमानसिंह सहित मृतकों में तीन जवान राजस्थान के बताए जाते हैं। हादसे पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दुख जताया है।
जानकारी के अनुसार ट्रक के साथ सेना के दो वैन और थे। तीनों वाहन शुक्रवार सुबह चटन से थंगू के लिए निकले थे। रास्ते में ट्रक एक तीखे मोड़ पर फिसलकर खाई में जा गिरा था। हादसे में जैसलमेर के जोगा गांव निवासी जेओसी गुमानसिंह सोलंकी की मृत्यु हो गई। जानकारी के अनुसार सीमावर्ती जिले के जोगा गांव निवासी सूबेदार गुमानसिंह कुछ दिन पहले छुट्टी मना कर सिक्किम गए थे। उनके परिवार में मां, पत्नी और पांच बच्चे हैं।
जानकारी के अनुसार गुमान सिंह ने 27 साल पहले भारतीय सेना में भर्ती हुए थे। गुमानसिंह सेना में सेवा के दौरान श्रीनगर व लेह लद्दाख समेत भारत के कई इलाकों में तैनात रहे। हाल में उन्हें सिक्किम भेजा गया था। उनके निधन की खबर के बाद से उनके गांव जोगा समेत जिलेभर में शोक छाया हुआ है। लोगों ने बड़ी संख्या में सोशल मीडिया पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की है।
पीएम ने जताया दु:ख

https://twitter.com/narendramodi/status/1606187896414748672?ref_src=twsrc%5Etfw
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हादसे पर दुख जताया है। प्रधानमंत्री की ओर से किए गए ट्वीट में पीएम मोदी ने कहा, “सिक्किम में एक सड़क दुर्घटना के कारण हमारे बहादुर सैन्यकर्मियों की जान जाने से दुखी हूं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना। घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

Hindi News/ Jaipur / Sikkim Army Truck Accident: राजस्थान के लाल सहित 16 जवान शहीद, पीएम मोदी ने जताया दुख

ट्रेंडिंग वीडियो