scriptश्री खाटू श्याम मंदिर के कपाट इस दिन साढ़े 18 घंटे के लिए रहेंगे बंद, जानें कब होंगे बाबा का दर्शन | Shri Khatu Shyam Temple doors will remain closed for 18 and a half hours on this day Know when Baba darshan will happen | Patrika News
जयपुर

श्री खाटू श्याम मंदिर के कपाट इस दिन साढ़े 18 घंटे के लिए रहेंगे बंद, जानें कब होंगे बाबा का दर्शन

Khatu Shyam Ji Mandir Latest Update : राजस्थान की सीकर स्थित श्री खाटू श्याम मंदिर के कपाट 17 अगस्त को रात्रि 10.30 से बंद हो जाएगा। इस बात की जानकारी श्री श्याम मंदिर कमेटी ने दी है।

जयपुरAug 12, 2023 / 06:17 pm

Sanjay Kumar Srivastava

shri_khatu_shyam_temple.jpg

Shri Khatu Shyam Temple

राजस्थान की सीकर स्थित श्री खाटू श्याम मंदिर से एक बड़ी सूचना आई है। श्री श्याम मंदिर कमेटी के अनुसार श्री खाटू श्याम मंदिर के कपाट 17 अगस्त को रात्रि 10.30 से बंद हो जाएगा। और यह कपाट अगले दिन करीब साढ़े 18 घंटे बंद रहने के बाद खुलेगा। श्री श्याम मंदिर कमेटी के अनुसार अगले दिन शाम पांच बजे तक यह मंदिर बंद रहेगा। जिस वजह से श्रद्धालुओं को परेशानी होगी। श्री श्याम मंदिर कमेटी ने मंदिर के कपाट बंद करने के कारणों पर प्रकाश डाला। श्री श्याम मंदिर कमेटी ने बताया कि सभी श्याम भक्तों से अपील की जाती है कि श्री श्याम प्रभु की विशेष पूजा व तिलक होने के कारण बंद के कपाट बंद किए जाएंगे। तो सभी श्रद्धालु 18 अगस्त शाम पांच बजे के बाद श्री खाटू श्याम जी के दर्शन के लिए मंदिर में आएं।

खाटू श्याम का मंदिर राजस्थान के सीकर जिले में मौजूद

राजस्थान के सीकर में मौजूद खाटू श्याम का मंदिर, भगवान श्री कृष्ण के मंदिरों में सबसे ज्यादा लोकप्रिय है। हिन्दू धर्म में खाटू श्याम को कलियुग में श्री कृष्ण का अवतार माना जाता है। ऐसा कहा जाता है श्याम बाबा से भक्त जो भी मांगता है, वो उन्हें लाखों-करोड़ों बार देते हैं, यही वजह है कि खाटू श्याम को लखदातार के नाम से भी जाना जाता है। देश-दुनिया से श्याम भक्त अपनी मनोकामनाएं लेकर बाबा श्याम के शरण में पहुंचते हैं। मान्यता है कि बाबा इस अवसर पर भक्तों की पीड़ा सुनने और उनकी मनोकामनाएं पूरी करने के लिए भ्रमण पर निकलते हैं।

यह भी पढ़ें – सीएम गहलोत बोले, भाजपा के अंदर कम हो गया है मोदी का सम्मान, जानें क्यों ऐसा कहा

shri_khatu_shyam.jpg

Hindi News/ Jaipur / श्री खाटू श्याम मंदिर के कपाट इस दिन साढ़े 18 घंटे के लिए रहेंगे बंद, जानें कब होंगे बाबा का दर्शन

ट्रेंडिंग वीडियो