scriptSchool Holidays : शीतकालीन अवकाश खत्म, अब इस दिन से खुलेंगे स्कूल | School Holidays School Winter Vacation is over Rajasthan now schools will open on this day | Patrika News
जयपुर

School Holidays : शीतकालीन अवकाश खत्म, अब इस दिन से खुलेंगे स्कूल

School Holidays : राजस्थान के जयपुर के स्कूलों में शीतकालीन अवकाश आज से खत्म हो गया है। बाकी जिलों में अब इस दिन स्कूल खुलेंगे।

जयपुरJan 16, 2024 / 02:01 pm

Sanjay Kumar Srivastava

rajasthan_school_holiday.jpg

School Holidays

School Holidays : राजस्थान की राजधानी जयपुर के स्कूलों में आज मंगलवार यानि 16 जनवरी से शीतकालीन अवकाश खत्म हो गया है। वैसे तो शीतकालीन अवकाश सिर्फ 5 जनवरी तक ही था। पर राजस्थान में कड़ाके की ठंड पड़ने की वजह से स्कूलों में छुट्टियां कई बार बढ़ाई गई। जिला कलेक्टरों ने अपने जिलों में ठंड के आधार पर शीतकालीन अवकाश को आगे बढ़ाया। राजस्थान के कई जिलों में शीतकालीन अवकाश 13 जनवरी 2024 तक बढ़ा दिया गया था। 14 जनवरी को रविवार की छुट्टी है। अब अगर जयपुर की बात करें तो 15 जनवरी को मकर संक्रांति का अवकाश पहले से ही घोषित था। 15 जनवरी को मकर संक्रांति मनाने के बाद जयपुर में अब स्कूल खुल गए हैं। इसके साथ ही अलवर, बीकानेर, सीकर, चुरू, जोधपुर, अजमेर, भीलवाड़ा और हनुमानगढ़ में 15 जनवरी को सरकारी व निजी स्कूल खुल गए हैं। राजस्थान के बाकी जिलों में अब इस दिन स्कूल खुलेंगे।


पर जयपुर में सभी स्कूल 16 जनवरी 2024 से खुल गए हैं। शिक्षा निदेशक कानाराम ने आदेश जारी कर संबंधित जिलों के कलेक्टर को सर्दी के प्रकोप को देखते हुए छुट्टी करने के लिए अधिकृत किया है।

यह भी पढ़ें – School Holidays in January 2024 : राजस्थान में जनवरी में स्कूल कितने दिन रहेंगे बंद, जानें

यह भी पढ़ें – School Holidays : राजस्थान में शीतलहर का कहर, इन दो जिलों में स्कूलों की छुट्टियां बढ़ी, जानें कब खुलेंगे

https://youtu.be/ZRR8U8nadPM

Hindi News/ Jaipur / School Holidays : शीतकालीन अवकाश खत्म, अब इस दिन से खुलेंगे स्कूल

ट्रेंडिंग वीडियो