scriptSchool Holidays : राजस्थान के 7 और जिलों में शीतकालीन छुट्टी बढ़ी, जानें कब खुलेंगे स्कूल | School Holidays Rajasthan 7 more districts Winter vacation extended Know when schools will open | Patrika News
जयपुर

School Holidays : राजस्थान के 7 और जिलों में शीतकालीन छुट्टी बढ़ी, जानें कब खुलेंगे स्कूल

School Holidays : राजस्थान में कड़ाके को देखते हुए 7 जिलों में प्रशासन ने शीतकालीन अवकाश को बढ़ा दिया है। जानें अब स्कूलों में कब तक छुट्टी रहेगी।

जयपुरJan 06, 2024 / 10:26 am

Sanjay Kumar Srivastava

rajasthan_school_holiday.jpg

School Holidays in Rajasthan

School Holidays in Rajasthan : राजस्थान में लगभग सभी जिलों में ठंडा मौसम है। कड़ाके की सर्दी पड़ा रहा है। सूरज के दर्शन नहीं हो रहे हैं। ठंडी हवाओं से सर्दी और बढ़ गई है। रात को दृश्यता 50 मीटर तक हो गई है। प्रदेश की यह स्थिति देखते हुए राजस्थान में 7 जिलों में प्रशासन ने शीतकालीन अवकाश को बढ़ा दिया है। अभी जयपुर, अजमेर, सीकर, झालावाड़ में स्कूलों की शीतकालीन छुट्टियों को बढ़ाया गया था। कल शुक्रवार को इन सात जिलों के कलक्टरों ने भी अपने जिलों के स्कूलों में शीतकालीन अवकाश को बढ़ा दिया है। बीकानेर सरकारी एवं निजी स्कूलों में शीतकालीन अवकाश 9 जनवरी तक बढ़ाया गया है। भीलवाड़ा में कक्षा पहली से आठवीं तक 13 जनवरी तक अवकाश घोषित किया गया है।

जालोर में कक्षा नर्सरी से कक्षा-5 तक 6 से 13 जनवरी तक कक्षा 6 से 8 तक के लिए शनिवार को एक दिनी अवकाश घोषित किया है। कोटपूतली जिले में कक्षा एक से 8वीं तक अवकाश 13 जनवरी तक किया गया है। दूदू में 13 जनवरी तक अवकाश रहेगा। दौसा व गंगापुरसिटी में 10 जनवरी तक अवकाश बढ़ाया गया है।

इन चार जिलों में भी बढ़ाए गई शीतकालीन छुट्टियां

इससे पूर्व गुरुवार को जयपुर समेत 4 जिलों के स्कूलों में शीतकालीन अवकाश बढ़ा दिया गया था। सर्दी को देखते हुए जयपुर और अजमेर में कलक्टर ने आठवीं कक्षा के स्कूलों का शीतकालीन अवकाश 13 जनवरी तक बढ़ा दिया हैं। झालावाड़ जिले में भी 8वीं तक के बच्चों का अवकाश 8 जनवरी तक बढ़ाया गया है। वहीं सीकर में 13 जनवरी तक अवकाश घोषित किया गया है। हालांकि, इस दौरान शिक्षकों एवं अन्य संचालित परीक्षाओं का समय यथावत रहेगा।

यह भी पढ़ें – राजस्थान में शीत लहर का प्रकोप, सरकार ने जारी की एडवायजरी, बचना है तो जरूर पढ़ें

जयपुर कलक्टर ने दी चेतावनी

जयपुर जिला कलक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने कहा आदेश की अवहेलना करने वाले राजकीय एवं निजी विद्यालयों के खिलाफ नियमानुसार कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

यह भी पढ़ें – Video : खुशखबर, 4 जिलों के स्कूलों में बढ़ा शीतकालीन अवकाश, जानें कब खुलेंगे

Hindi News/ Jaipur / School Holidays : राजस्थान के 7 और जिलों में शीतकालीन छुट्टी बढ़ी, जानें कब खुलेंगे स्कूल

ट्रेंडिंग वीडियो