scriptSchool Holiday : स्कूलों में कल से छुट्टियां शुरू, जानें कब खुलेंगे | School Holiday 2023 start in schools from tomorrow know when open | Patrika News
जयपुर

School Holiday : स्कूलों में कल से छुट्टियां शुरू, जानें कब खुलेंगे

School Holiday 2023 : राजस्थान में स्कूलों में शीतकालीन अवकाश शुरू होने जा रहा है। शिक्षा विभाग ने स्कूलों की छुट्टी की घोषणा कर दी है।

जयपुरDec 22, 2023 / 12:48 pm

Sanjay Kumar Srivastava

rajasthan_school.jpg

Rajasthan School Holiday 2023

School Holiday 2023 : राजस्थान में स्कूलों में शीतकालीन अवकाश शुरू होने जा रहा है। शिक्षा विभाग ने स्कूलों की छुट्टी की घोषणा कर दी है। स्कूलों में छुट्टी की सूचना के बाद से स्कूली छात्राओं के चेहरे खुशी से खिल उठे हैं। राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (RBSE) ने राज्य के स्कूलों में शीतकालीन अवकाश शुरू करने की घोषणा की है। राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के आधार पर राजस्थान की स्कूलों में शीतकालीन छुट्टियां 24 दिसंबर से शुरू होगी। यह छुट्टियां 5 जनवरी 2024 तक रहेगी। यानि की 13 दिन तक स्कूलों में अवकाश रहेगा। शीतकालीन अवकाश सरकारी स्कूलों के साथ-साथ निजी स्कूलों में रहेगा। हर वर्ष राजस्थान के स्कूलों में शीतकालीन छुट्टियां रखी जाती है। इस बार भी राजस्थान शिक्षा विभाग के सुविधा पंचांग के आधार पर शीतकालीन की 13 दिन की छुट्टियां हैं। इस शीतकालीन अवकाश का लुफ्त विद्यार्थियों के साथ अध्यापक भी उठा सकेंगे। इसके साथ ही एसएससी परीक्षा केंद्र वाले स्कूलों में भी छुट्टी रहेगी।

यह भी पढ़ें – Good News : शिक्षा विभाग ने अपना आदेश वापस लिया, अब रद्द नहीं होगी प्रतिनियुक्ति

यह भी पढ़ें – Year Ender 2023 : राजस्थान की वह 8 घटनाएं जिन्होंने बटोरी सुर्खियां, जानें

Hindi News/ Jaipur / School Holiday : स्कूलों में कल से छुट्टियां शुरू, जानें कब खुलेंगे

ट्रेंडिंग वीडियो