scriptSachin Pilot-Sara Divorce: अंतिम बार इस दिन देखा गया था सचिन पायलट और सारा को एक साथ, कब हुआ तलाक? | Sachin Pilot-Sara Abdullah divorce know when did divorced | Patrika News
जयपुर

Sachin Pilot-Sara Divorce: अंतिम बार इस दिन देखा गया था सचिन पायलट और सारा को एक साथ, कब हुआ तलाक?

Sachin Pilot-Sara Divorce: सचिन पायलट और सारा के बीच अनबन की खबरें बीच-बीच में आती रही हैं। सारा लम्बे समय से सचिन के साथ भी नहीं रह रही थी। जानिए दोनों को आखिरी बार कब एक साथ देखा गया था।

जयपुरNov 01, 2023 / 12:54 pm

Santosh Trivedi

sachin_pilot_divorce_latest_update_1.jpg

Sachin-Sara Divorce: देश में राजनेताओं की लव मैरिज में चर्चित रही सचिन पायलट और सारा पायलट की शादी अब टूट चुकी है। पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने इसका जिक्र टोंक विधानसभा से भरे नामांकन पत्र में लगाए शपथ पत्र में तलाक होना बताया है। सारा पायलट जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला की बेटी हैं। राजस्थान में दोनों को एक साथ अंतिम बार 17 दिसंबर 2018 को देखा गया था। जब वे पायलट के उपमुख्यमंत्री शपथ कार्यक्रम में दोनों बच्चों आरन पायलट और विहान पायलट के साथ मौजूद थीं।


वैसे सचिन पायलट और सारा के बीच अनबन की खबरें बीच-बीच में आती रही हैं। सारा लम्बे समय से सचिन के साथ भी नहीं रह रही थी। इस शपथ पत्र से पहले तलाक की जानकारी कभी सार्वजनिक नहीं हुई थी। अब पायलट के शपथ पत्र से अब इस पर मुहर लग गई है। हालांकि अभी यह साफ नहीं हुआ है कि सचिन और सारा के बीच तलाक कब हुआ।


पायलट ने शपथ पत्र में स्पाउस की जगह नोट एप्लीकेबल (एनए) लिखा है वहीं आश्रित में दोनों बच्चों आरन पायलट और विहान पायलट लिखा है। जबकि गत विधानसभा चुनाव 2018 में दिए शपथ पत्र में पायलट ने पत्नी के नाम के कॉलम में सारा पायलट का नाम लिखा था। इस बार पत्नी के नाम के कॉलम में ’तलाकशुदा’ लिखा है। गौरतलब है कि सचिन पायलट टोंक विधानसभा क्षेत्र से दूसरी बार कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में मैदान में है। उन्होंने 2018 में भी टोंक से चुनाव लड़ा था और जीत दर्ज की थी। विधायक बनने के बाद राज्य के उपमुख्यमंत्री भी बने थे।

sara_abdulla.jpg
सचिन पायलट ने शपथ पत्र में 5 करोड़ 71 लाख 49 हजार की कुल सम्पत्ति बताई है। इसमें बेटे आरन के नाम 20.18 लाख तथा विहान के नाम 6.34 लाख की सम्पति बताई है। उनके पास गहने 87 हजार के बताए हैं। वाहन भी नहीं होना दर्शाया गया है। अन्य देनदारियों में 126 लाख का लोन दर्शाया है। उनके गांव खरकली कानपुर उत्तर प्रदेश में कृषि भूमि है। जिसकी 89.12 लाख रुपए बाजार दर आंकी गई है। उन्होंने आवास की अनुमानित कीमत 52 लाख रुपए बताई है।
यह भी पढ़ें

सचिन पायलट और सारा का तलाक, दबे राज का एफिडेविट से बड़ा खुलासा

sara_sachin_pilot.jpg
सचिन पायलट ने वर्ष 2018 में कुल सम्पति 3 करोड़ 73 लाख 13 हजार बताई थी। इसमें चल सम्पति एक करोड़ 50 लाख 70 हजार, अचल सम्पति दो करोड़ 21 लाख 98 हजार तथा आभूषण 45 हजार के बताए थे। उनके पास तब भी कोई वाहन नहीं था। शपथ पत्र में उन्होंने दर्शाया है कि उनके खिलाफ कोई अपराधिक मामला नहीं है। उनके खिलाफ कोर्ट में भी कोई केस विचाराधीन नहीं है।

Hindi News/ Jaipur / Sachin Pilot-Sara Divorce: अंतिम बार इस दिन देखा गया था सचिन पायलट और सारा को एक साथ, कब हुआ तलाक?

ट्रेंडिंग वीडियो