scriptरिवर्स अंग्रेजी अल्फाबेट बोल, बनाया विश्व रेकॉर्ड, अब तक अजेय | reverse english alphabet lyrics made world record unstoppable till now | Patrika News
जयपुर

रिवर्स अंग्रेजी अल्फाबेट बोल, बनाया विश्व रेकॉर्ड, अब तक अजेय

अगर कुछ अलग करने की लगन हो तो, रास्ते खुद ब खुद बन जाते हैं।

जयपुरMay 04, 2023 / 07:28 pm

Anushka Sharma

hhh.png
जयपुर के बस्सी क्षेत्र के रामपुरा गांव निवासी २१ वर्षीय सागर भी कुछ अलग करना चाहते थे। हाल ही उन्होंने अपनी प्रतिभा के दम पर ‘गिनीज बुक ऑफ वल्र्ड रेकॉर्ड’ में अपना नाम दर्ज करवाया है। दरअसल, असम से बीटेक कर रहे सागर ने, रिवर्स अंग्रेजी अल्फाबेट्स बोलने में अमरीका की फ्लोरिडा निवासी मरीसा का १.८१ सेकंड का पूर्व रेकॉर्ड तोड़ दिया है। उन्होंने १.७६ सेकंड्स का समय लेकर, यह कीर्तिमान अपने नाम किया है।
पत्रिका से बातचीत में सागर ने बताया कि उनके परिजनों और दोस्तों ने ही उन्हें ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित किया। सागर इससे पहले जून, २०२० में २२.८३ सेकंड में उल्टी गिनती बोलकर इंडिया बुक ऑफ रेकॉड्र्स में भी नाम दर्ज करवा चुके हैं। वह उठते-बैठते, रिवर्स अल्फाबेट्स बोलने की प्रैक्टिस करते थे।
बर्थडे पर भेजी अपनी एंट्री
एक्टर विद्युत जामवाल ने भी उनकी उपलब्धि जानकर प्रोत्साहित किया। २५ अगस्त, २०२१ को अपने जन्मदिन पर सागर ने रिवर्स अल्फाबेट्स बोलने का वीडियो गिनीज बुक ऑफ वल्र्ड रेकॉड्र्स की ऑफिशियल वेबसाइट पर अपलोड किया। कुछ सप्ताह बाद उन्हें ईमेल से यह वल्र्ड रेकॉर्ड बनाने की जानकारी मिली। वीडियो में सागर ने जिस स्पीड से अंग्रेजी के लैटर्स बोले हैं, उसे ठीक से सुनने के लिए वीडियो को .२५ की स्पीड पर प्ले करना होगा।

Hindi News/ Jaipur / रिवर्स अंग्रेजी अल्फाबेट बोल, बनाया विश्व रेकॉर्ड, अब तक अजेय

ट्रेंडिंग वीडियो