scriptRatan Tata Death : रतन टाटा के निधन पर राजस्थान के राज्यपाल दुखी, कहीं बड़ी बात | Ratan Tata Death Rajasthan Governor Haribhau Bagade Sad said something big | Patrika News
जयपुर

Ratan Tata Death : रतन टाटा के निधन पर राजस्थान के राज्यपाल दुखी, कहीं बड़ी बात

Ratan Tata Passes Away : सुप्रसिद्ध उद्योगपति रतन टाटा के निधन पर राजस्थान के राज्यपाल हरिभाऊ बागडे ने शोक जताया। साथ ही कहा कि रतन टाटा का निधन अपूरणीय क्षति है।

जयपुरOct 10, 2024 / 03:26 pm

Sanjay Kumar Srivastava

Ratan Tata Death Rajasthan Governor Haribhau Bagade Sad said something big

सुप्रसिद्ध उद्योगपति रतन टाटा व राजस्थान के राज्यपाल हरिभाऊ बागडे (इनसेट) फाइल फोटो

Ratan Tata Passes Away : भारत के मशहूर उद्योगपति व हरदिलअजीज रतन टाटा (86 वर्ष) का बुधवार देर रात मुम्बई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में निधन हो गया। भारतीय उद्योग जगत में पितामह की हैसियत रखनेवाले प्रसिद्ध उद्योगपति और टाटा संस के मानद चेयरमैन रतन नवल टाटा नहीं रहे। उनके निधन से आम जनता भी अवाक रह गई। हर क्षेत्र के दिग्गज व आम व्यक्ति उनके निधन से दुखी है। राजस्थान के राज्यपाल हरिभाऊ बागडे ने देश के सुप्रसिद्ध उद्योगपति रतन टाटा के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। राज्यपाल बागडे ने अपने शोक संदेश में कहा कि उनका निधन अपूरणीय क्षति है।

रतन टाटा ने देश को वैश्विक पहचान दी – हरिभाऊ बागडे

राजस्थान के राज्यपाल हरिभाऊ बागडे ने कहा कि राष्ट्रीयता से जुड़े रतन टाटा ने भारतीय उद्योग जगत में अपनी मौलिक दृष्टि से देश को वैश्विक पहचान दी। उन्होंने स्व. टाटा के औद्योगिक और सामजिक सरोकारों को स्मरण करते हुए कहा कि वह दूरदृष्टि वाले उद्यमिता को बढ़ावा देने वाले लोकप्रिय उद्यमी थे। राज्यपाल बागडे ने ईश्वर से पुण्यात्मा की शांति और परिजनों को यह दुःख सहन करने की शक्ति प्रदान करने की कामना की है।

सादगी व विनम्रता की मिसाल हैं रतन टाटा – सीएम भजनलाल

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने पद्म विभूषण से सम्मानित विश्व के मशहूर उद्योगपति रतन टाटा के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। सीएम भजनलाल ने अपने शोक संदेश में कहा कि सादगी एवं विनम्रता की मिसाल रहे रतन टाटा का निधन देशवासियों के लिए एक अपूरणीय क्षति है। टाटा समूह के पूर्व चेयरमैन स्व. टाटा ने अपनी कर्मठता तथा जुझारूपन से विश्व पटल पर भारतीय उद्योगों को एक नई पहचान दिलाई। विजिनरी बिजनेस लीडर स्व. टाटा का जीवन युवाओं के लिए सदैव प्रेरणास्रोत रहेगा।
यह भी पढ़ें –

Weather Update : मौसम विभाग का येलो अलर्ट, इन 11 जिलों में होगी बारिश, गरजेंगे मेघ

समाजसेवा-राष्ट्रनिर्माण में भी रतन टाटा ने अहम भूमिका निभाई

सीएम भजनलाल ने कहा कि स्व. रतन टाटा ने केवल व्यावसायिक जगत में ही नहीं बल्कि समाजसेवा और राष्ट्रनिर्माण में भी अपनी अहम भूमिका निभाई। सीएम भजनलाल ने दिवंगत पुण्यात्मा को अपने परम धाम में स्थान देने व शोकाकुल परिजनों को यह दुःख सहने की शक्ति प्रदान करने के लिए ईश्वर से प्रार्थना की।

Hindi News / Jaipur / Ratan Tata Death : रतन टाटा के निधन पर राजस्थान के राज्यपाल दुखी, कहीं बड़ी बात

ट्रेंडिंग वीडियो