scriptराजेंद्र राठौड़ ने सीएम गहलोत को लिया आड़े हाथों, बोले – सिर्फ विधायकों को खुश करने के लिए किया जिलों का गठन | Rajendra Rathore attack CM Gehlot said New Districts were formed just to please Rajasthan Congress MLAs | Patrika News
जयपुर

राजेंद्र राठौड़ ने सीएम गहलोत को लिया आड़े हाथों, बोले – सिर्फ विधायकों को खुश करने के लिए किया जिलों का गठन

Rajasthan 19 New District 3 New Division Foundation Day : राजस्थान में नवगठित 19 जिलों का स्थापना दिवस आज सोमवार 7 अगस्त को मनाया जा रहा है। पर भाजपा को यह बदलाव पसंद नहीं आया। भाजपा नेता और नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने राजस्थान की गहलोत सरकार पर तंज कसते हुए कहा, बिना तैयारी व बजट के राजस्थान की कांग्रेस सरकार ने जिले बना दिए। 4 लाख से अधिक राजस्व मुकदमे कैसे सुनेंगे।

जयपुरAug 07, 2023 / 10:54 am

Sanjay Kumar Srivastava

rajendra_rathore_ashok_gehlot.jpg

Rajendra Rathore – Ashok Gehlot

Rajendra Rathore attacked Gehlot government : राजस्थान में नवगठित 19 जिलों का स्थापना दिवस आज सोमवार 7 अगस्त को मनाया जा रहा है। राजस्थान भाजपा नेता व नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने गहलोत सरकार पर हमला बोलते हुए कहा बिना तैयारी व बजट के राजस्थान की कांग्रेस सरकार ने जिले बना दिए। उन्होंने सीएम अशोक गहलोत को आइना दिखाते हुए कहा, राज्य सरकार ने बिना किसी तैयारी और बजट के जनता को दरकिनार कर विधायकों को खुश करने के लिए जिलों का गठन किया है। राजस्थान सरकार से सवाल करते हुए राजेंद्र राठौड़ ने कहा, वर्तमान में 33 जिलों में चल रहे 4.25 लाख राजस्व मुकदमे 50 जिलों में कैसे सुने जाएंगे। अधिकारी पल्ला झाड़ लेंगे। आम जनता के सर्वाधिक काम वाले 29 विभाग कैसे नए जिलों में कार्य संभालेंगे। इसकी कोई रूपरेखा सरकार ने नहीं दी है। पहली बार एक ही नाम से दो-दो जिले बना दिए हैं, जो हास्यास्पद है।

नए जिले की निर्माण की होती है प्रक्रिया

जोधपुर सर्किट हाउस में राजेंद्र राठौड़ ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि नए जिले की निर्माण की प्रक्रिया के लिए पहले नोटिफिकेशन जारी करना पड़ता है। आपत्ति के लिए 30 दिन का समय दिया जाता है। जिले का प्रारूप भी प्रकाशित होता है, लेकिन राज्य सरकार ने जनता को दरकिनार कर जिलों का गठन किया है। कई जिलों के मध्य केवल 35 से 40 किमी की दूरी है। भविष्य में यदि कोई महामारी आ जाती है तो नए जिले बिना किसी तैयारी के लड़ नहीं पाएंगे और पुराने जिलों के अफसर अपना पल्ला झाड़ लेंगे। भुगतना जनता को पड़ेगा।

यह भी पढ़ें – राजस्थान के सबसे छोटे जिले दूदू की है रोचक कहानी, जानेंगे तो चेहरे पर आएगी मुस्कान

चुनाव कौन-कैसे करवाएगा

गहलोत सरकार पर एक सवाल दागते हुए राजेंद्र राठौड़ ने कहा, नए जिलों में अभी कलक्टर, एसपी सहित अन्य आधारभूत प्रशासनिक ढांचा भी खड़ा नहीं किया गया है। ऐसे में आगामी 3-4 महीनों में होने वाली चुनाव प्रक्रिया कैसे संपन्न होगी। जिला निर्वाचन अधिकारी कौन रहेंगे। इसके बारे में अभी तक स्पष्ट नहीं किया गया है।

यह भी पढ़ें – Rajasthan : नए जिलों के गठन से बदला राजस्थान का भूगोल, करीब दो कराेड़ लोगों का बदल गया Address

Hindi News/ Jaipur / राजेंद्र राठौड़ ने सीएम गहलोत को लिया आड़े हाथों, बोले – सिर्फ विधायकों को खुश करने के लिए किया जिलों का गठन

ट्रेंडिंग वीडियो