scriptयूं ही नहीं हुई थी रहमान की जिंदगी में पाकिस्तानी महिला महवीश की एंट्री, बड़ी फिल्मी है दोनों के रिश्तों की कहानी | Rajasthani youth Rehman married Pakistani woman Mehveesh, their story is very filmy | Patrika News
जयपुर

यूं ही नहीं हुई थी रहमान की जिंदगी में पाकिस्तानी महिला महवीश की एंट्री, बड़ी फिल्मी है दोनों के रिश्तों की कहानी

Mehveesh and Rehman Love story: राजस्थान के चूरू का रहने वाला रहमान अपनी शादीशुदा जिंदगी से खुश नहीं था, पति-पत्नी में मनमुटाव रहता था, ऐसे में पाकिस्तानी महिला की रहमान की जिंदगी में हुई थी एंट्री।

जयपुरJul 27, 2024 / 04:50 pm

Rakesh Mishra

Mehveesh and Rehman Love story
Mehveesh and Rehman Love story: प्यार को किसी बंधन में बांधा नहीं जा सकता और ना ही कोई सरहद उसे रोक सकती है। ऐसा ही कुछ राजस्थान के चूरू के रहमान और पाकिस्तान की महवीश के बीच हुआ। अब अपने प्यार के पाने के लिए महवीश पाकिस्तान से भारत पहुंच गई है, लेकिन इस लव स्टोरी में एक नई कहानी निकल कर सामने आ रही है। कहानी एकदम फिल्मी है। कैसे एक शादीशुदा जिंदगी में धीरे-धीरे कड़वाहट घुलती है और इंसान एक नए रिश्ते की ओर अपने कदम बढ़ा देता है। रहमान, उसकी पत्नी और महवीश पर पत्नी-पत्नी और ‘वो’ लाइन बिल्कुल सटीक बैठ रही है।

पति-पत्नी में था मनमुटाव

दरअसल रहमान कुवैत में रहता है। वहां उसका ट्रांसपोर्ट का अच्छा खासा बिजनेस है। रहमान साल में एक दो दफा ही राजस्थान आ पाता था। ऐसे में जब भी वह अपने घर पहुंचता तो पति और पत्नी के बीच अनबन शुरू हो जाती। दरअसल रहमान की शिकायत थी कि उसकी पत्नी परिवारजनों का ठीक से ख्याल नहीं रखती है। वहीं पत्नी की शिकायत थी कि पति से दूरी उसे बर्दाश्त नहीं। इसे लेकर दोनों में अमूमन मनमुटाव चलता रहता था। रहमान की पत्नी ने तो इतना तक कह दिया था कि अगर परिवारजनों की इतनी चिंता है तो कुवैत का बिजनेस बंद कर यहीं कोई काम शुरू कर दो। बस यहीं से दोनों के रिश्तों के बीच बनी खाई गहरी होती चली गई।

रहमान ने दी थी चेतावनी

छुट्टियों में घर आया रहमान आए दिन की कलह से इस कदर परेशान हो गया था कि उसके अपनी पत्नी को चेतावनी तक दे डाली कि अगर उसके रवैये में सुधार नहीं हुआ तो एक दिन ऐसा कदम उठा लूंगा कि तुम्हें जिंदगी भर पछताना पड़ेगा। दरअसल रहमान ने अपनी पत्नी को दूसरी शादी करने की धमकी दे डाली थी। हालांकि रहमान की पत्नी ने भी संयम नहीं बरता और उसे दूसरी शादी करने का चैलेंज दे दिया। इसके बाद से ही दोनों के रास्ते अलग हो चुके थे। गुस्से में रहमान की पत्नी अपने मायके चली गई और पिछले 10 महीने से वहीं रह रही थी।

ऐसे महवीश से हुई रहमान की मुलाकात

इधर, रहमान ने पत्नी की बातों को चैलेंज के रूप में स्वीकार लिया। इसके बाद वह इंस्ट्राग्राम और ऑन लाइन डेटिंग एप पर ज्यादा ही एक्टिव रहने लगा। रहमान की मेहनत उस दिन रंग लाई, जब इंटरनेट की आभासी दुनिया में उसकी मुलाकात महवीश से हुई। एक तरफ रहमान अपनी पत्नी से परेशान था तो वहीं महवीश भी एक तलाकशुदा जिंदगी जी रही थी। ऐसे में दोनों के एक नए सहारे की जरूरत थी, ताकि बेजान जिंदगी में रंग घुल सके। महवीश का चार साल ही तलाक हुआ था। उसके दो बेटे हैं, जिसमें से एक बेटा गोद लिया हुआ है। तलाक के बाद दोनों बच्चों की जिम्मेदारी महवीश के कंधों पर थी। महवीश अपनी ननद के घर रहती थी। उसके माता-पिता का निधन काफी पहले हो चुका था। वहीं अब धीरे-धीरे महवीश और रहमान एक दूसरे के करीब आने लगे थे।

दोनों ने किया ऑनलाइन निकाह

सबसे पहले दोनों में नंबर एक्सजेंच हुए। इसके बाद लंबी बातों का सिलसिला शुरू हो गया। धीरे-धीरे रहमान और महवीश एक दूसरे के करीब लाने लगे। दोनों को एक दूसरे का साथ काफी पसंद आने लगा था। इसके बाद दोनों ने इस रिश्ते को नया नाम देने का फैसला लिया और बाद में दोनों ने ऑनलाइन निकाह कर लिया। पाकिस्तानी कोर्ट में महवीश ने अपने दस्तावेज भी पेश किए। खास बात तो यह है कि रहमान से निकाह करने से पहले महवीश ने अपने परिजनों से इसकी रजामंदी ली थी। वहीं कहा जा रहा है कि रहमान की पत्नी ने भी इस निकाह को अपनी मंजूरी दी थी। हालांकि अब रहमान की पत्नी से पुलिस थाने पहुंचकर नई पत्नी महवीश पर जासूस होने का आरोप लगा दिया है।

भारत आकर खुश है महवीश

वहीं निकाह के बाद महवीश अपने दोनों बच्चों को ननद के पास छोड़कर अपने पति रहमान के साथ जिंदगी बिताने के लिए राजस्थान के चूरू पहुंच गई है। अटारी बॉर्डर पर उसके ससुरालजन लेने के लिए पहुंचे थे। महवीश का कहना है कि उनके निकाह को दो साल हो चुके हैं। महवीश ने कहा कि मुझे निकाह और भारत आकर बहुत अच्छा लग रहा है। दोनों देशों के रिश्तों के बारे में पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए महवीश ने कहा कि मुझे सब पता है, लेकिन यहां बिल्कुल भी डर नहीं लग रहा है। सब बहुत अच्छे हैं। सबने मेरी बहुत इज्जत की है। वहीं रहमान के मामा का कहना है कि जल्द ही महवीश को भारत की नागरिकता दिलवाने का प्रयास किया जाएगा। वहीं रहमान भी कुछ ही दिनों में भारत लौट आएगा। महवीश अभी टूरिस्ट वीजा पर भारत आई हुई है।

Hindi News/ Jaipur / यूं ही नहीं हुई थी रहमान की जिंदगी में पाकिस्तानी महिला महवीश की एंट्री, बड़ी फिल्मी है दोनों के रिश्तों की कहानी

ट्रेंडिंग वीडियो