scriptराजस्थान में आगामी दिनों में बारिश कम होने के आसार, उमस ने किया तरबतर | rajasthan weather update | Patrika News
जयपुर

राजस्थान में आगामी दिनों में बारिश कम होने के आसार, उमस ने किया तरबतर

– बीसलपुर में भी घटने लगा जलस्तर

जयपुरJul 10, 2024 / 02:22 pm

MOHIT SHARMA

जयपुर. राजस्थान में दक्षिण पश्चिमी मानसून की सुस्ती ने लोगों को परेशान कर दिया है। दिन और रात में पारा सामान्य या उसके आस पास दर्ज हो रहा है लेकिन बारिश नहीं होने से उमस अब लोगों के पसीने छुड़ा रही है। उमस की वजह से कूलर-पंखे भी फेल हो रहे हैं। दूसरी तरफ मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में भरतपुर संभाग के अलावा अधिकांश भागों में मौसम शुष्क रहने की संभावना जताई है। ऐसे में फिलहाल आगामी दिनों में मानसून की चुप्पी टूटने की उम्मीद भी कम ही है।
मौसम विभाग के अनुसार मानसून ट्रफ लाइन प्रदेश के दक्षिणी इलाकों से होकर गुजर रही है। इसके प्रभाव से आज प्रदेश में दक्षिणी व पूर्वी इलाकों के कुछ भागों में मेघगर्जन के साथ बारिश की गतिविधियां होने और कहीं-कहीं भारी वर्षा होने की सम्भावना है।
अधिकांश इलाकों में मौसम का मिजाज शुष्क

मानसून ट्रफ लाइन कल हिमालय की ओर शिफ्ट होने से भारी बारिश की गतिविधियों में कमी होने की संभावना है। सप्ताह के अंत तक प्रदेश के कुछ स्थानों पर मेघगर्जन के साथ हल्की मध्यम बारिश होने व अधिकांश भागों में मौसम मुख्यत: शुष्क रहने की संभावना है। पिछले 24 घंटे में बांसवाड़ा में बागीदौरा 80, डूंगरपुर में ओबरी 79, गणेशपुर 66, सोम कमला अम्बा 51 और राजसमंद के देलवाड़ा में 72 मिमी बारिश दर्ज की गई। राजधानी जयपुर में अधिकांश इलाकों में मौसम का मिजाज शुष्क रहा। शहर में बादलों की आवाजाही रही, लेकिन मेघ नहीं बरसे।
बीसलपुर में घटने लगा जलस्तर
जयपुर की लाइफ लाइन बीसलपुर बांध क्षेत्र में बारिश का दौर थमते ही अब बांध के जलस्तर में गिरावट शुरू हो गई है। पिछले 24 घंटे में बांध के जलस्तर में दो सेमी तक गिरावट हो चुकी है। सुबह बांध का जलस्तर 310.14 आरएल मीटर रहा है। बांध की कुल जलभराव क्षमता 315.50 आरएल मीटर है।

Hindi News/ Jaipur / राजस्थान में आगामी दिनों में बारिश कम होने के आसार, उमस ने किया तरबतर

ट्रेंडिंग वीडियो