scriptRajasthan Weather Today : दो घंटे के अंदर राजस्थान के इन जिलों में होगी बारिश, IMD Yellow Alert जारी | Rajasthan Weather Today: There will be rain in these districts of Rajasthan within two hours, IMD Yellow Alert issued | Patrika News
जयपुर

Rajasthan Weather Today : दो घंटे के अंदर राजस्थान के इन जिलों में होगी बारिश, IMD Yellow Alert जारी

Monsoon In Rajasthan : आइएमडी ने कई जिलों में दो घंटे के अंदर बारिश होने की संभावना जताई है। यहां मौसम विभाग ने बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है।

जयपुरAug 14, 2024 / 12:45 pm

Supriya Rani

Rajasthan Rain Alert : राजधानी समेत पूरे प्रदेश में मानसून के मेघ मेहरबान हैं। प्रदेश में मंगलवार को भारी बारिश के दौर में कमी देखी गई। पूर्वी राजस्थान के कुछ जिलों में ही भारी बारिश का दौर देखने को मिला। जयपुर मौसम केंद्र के अनुसार, बीते 24 घंटे में निवाई, महुवा सहित अन्य जगहों पर सर्वाधिक बारिश दर्ज की गई। राजधानी जयपुर में बारिश की गतिविधियों में कमी देखने को मिली। हालांकि हल्की बूंदाबांदी का दौर चला। सांगानेर एयरपोर्ट पर बीते 24 घंटे में 88.2 एमएम बारिश दर्ज की गई। सीकर में 55, बारां में 23.5, माउंटआबू में 20, अजमेर में 14, वनस्थली में 65.1 एमएम बारिश दर्ज की गई। वहीं अब आइएमडी ने कई जिलों में दो घंटे के अंदर बारिश होने की संभावना जताई है। यहां मौसम विभाग ने बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है।

इन जिलों में 2 घंटे के अंदर बारिश

मौसम विभाग की ताजा अपडेट की मानें तो राजस्थान के नागौर, जयपुर, जयपुर शहर, दौसा, अलवर, भरतपुर, टोंक, बूंदी, बारां, कोटा, अजमेर, भीलवाड़ा, जोधपुर जिलों में कुछ स्थानों पर रुक-रुककर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। यहां आगामी दो घंटे के लिए बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है।

बीते 24 घंटे में यहां-यहां हुई जमकर बारिश

बीते 24 घंटे में अलवर, सवाईमाधोपुर, बीकानेर जिले में भारी बारिश और दौसा, जयपुर, बूंदी तथा टोंक जिले में भारी से अति भारी वर्षा दर्ज की गई है। निवाई में 164, बीकानेर के डूंगरगढ़ में 78, महुवा में 188 एमएम बारिश दर्ज की गई। जयपुर मौसम केंद्र के मुताबिक पश्चिम मध्यप्रदेश के ऊपर बना परिसंचरण तंत्र पुन: उत्तर-पूर्वी राजस्थान के ऊपर अवस्थित है। इसके असर से बुधवार को भरतपुर, जयपुर, अजमेर व कोटा संभाग के कुछ भागों में भारी व कहीं अति भारी बारिश होने की प्रबल संभावना है। पूर्वी राजस्थान के कुछ भागों में मध्यम व कहीं-कहीं भारी बारिश की गतिविधियां 15-16 अगस्त को भी जारी रहने की संभावना है। बीकानेर, उदयपुर जोधपुर संभाग में आगामी में तेज मेघगर्जन, आकाशीय बिजली के साथ मध्यम से कहीं-कहीं भारी बारिश होने की प्रबल संभावना है।

यहां हुई जनहानि

करौली के करणपुर क्षेत्र के नानपुर की ओर मांवई के बरसाती नाले में सोमवार शाम बहे तीन युवकों में से दो जनों की मौत हो गई। जिनके शव मंगलवार को मिले। दौसा जिले में बारिश का दौर जारी रहा। सबसे अधिक बारिश महुवा शहर में साढ़े सात इंच (188 एमएम) दर्ज की गई। वहीं कोलवा थानान्तर्गत भांवता गांव की राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में कार्यरत वरिष्ठ लिपिक मांगीलाल सैन (36) पुत्र प्रहलाद नारायण की 11 केवी लाइन का करंट लगने से मौके पर ही मौत हो गई। हिंडौन में शहर की सब्जी मंडी में जल निकासी लायक नहीं से दुकानदारों ने हंगामा कर दिया। इधर डॉ. किरोड़ीलाल मीना ने बारिश से उपजे हालातों व राहत कार्य का महुवा पहुंचकर जायजा लिया। वहीं जिला कलक्टर देवेन्द्र कुमार ने लगातार तीसरे दिन बुधवार को भी जिले में कक्षा बारह तक के विद्यार्थियों के लिए अवकाश घोषित किया है। जोधपुर में मूसलाधार बारिश हुई। करीब एक घंटे तक बारिश से शहर पानी-पानी हो गया।

Hindi News / Jaipur / Rajasthan Weather Today : दो घंटे के अंदर राजस्थान के इन जिलों में होगी बारिश, IMD Yellow Alert जारी

ट्रेंडिंग वीडियो