scriptराजस्थान के इन 3 सांसदों ने विधायक पद से दिया इस्तीफा, राजनीतिक गलियारों में हलचल | Rajasthan three MPs of resigned created a stir in political circles | Patrika News
जयपुर

राजस्थान के इन 3 सांसदों ने विधायक पद से दिया इस्तीफा, राजनीतिक गलियारों में हलचल

Rajasthan News : राजस्थान के इन तीन सांसदों ने विधायक पद से इस्तीफा दिया है। ये सभी सांसद हाल में विधायक से सांसद बने है।

जयपुरJun 13, 2024 / 02:00 pm

Lokendra Sainger

राजस्थान में हाल ही लोकसभा चुनाव के नतीजे सामने आए। प्रदेश की सभी 25 सीटों में से भाजपा ने 14 तो इंडिया गठबंधन ने 11 सीटों पर जीत दर्ज की। वहीं विधायक से सांसद बने कांग्रेस विधायक हरीश मीना, मुरारी लाल मीना और बृजेन्द्र ओला ने बुधवार को विधानसभा अध्यक्ष को विधायक पद का इस्तीफा सौंप दिया।
विधायक से सांसद बने राजकुमार रोत पहले ही इस्तीफा दे चुके हैं। आरएलपी विधायक व अब सांसद बने हनुमान बेनीवाल का इस्तीफा देना बाकी है। प्रदेश में हुए लोकसभा चुनावों में 5 विधायक ( तीन कांग्रेस, एक आरएलपी और एक बीएपी ) सांसद बन चुके हैं।
यह भी पढ़ें

राजस्थान के 17 नए जिलों को लेकर मंडराया संकट, भजनलाल सरकार ने रिव्यू के लिए बनाई सब कमेटी

सभी 25 सीटों का यह रहा परिणाम

हाल ही में राजस्थान में लोकसभा चुनाव के नतीजे आए। जिसमें भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को बड़ा झटका लगा। दो बार से लोकसभा चुनाव में हैट्रिक लगाने वाली भाजपा इस बार 14 सीटों पर ही सिमट कर रह गई। वहीं इंडिया गठबंधन को 11 सीटें मिली।

Hindi News/ Jaipur / राजस्थान के इन 3 सांसदों ने विधायक पद से दिया इस्तीफा, राजनीतिक गलियारों में हलचल

ट्रेंडिंग वीडियो