scriptRajasthan: बाराती बनकर आए चोर, शादी के धूम-धड़ाके में 1.34 करोड़ के उड़ा ले गए जेवर; केस सॉल्व करने खुद उतरे पुलिस कमिश्नर | Rajasthan Thieves posing as wedding guests stole Rs 1 crore 34 lakh jewelery in Jaipur | Patrika News
जयपुर

Rajasthan: बाराती बनकर आए चोर, शादी के धूम-धड़ाके में 1.34 करोड़ के उड़ा ले गए जेवर; केस सॉल्व करने खुद उतरे पुलिस कमिश्नर

Rajasthan News: राजधानी जयपुर में शादी के शोर-शराबे के बीच चोर 1.34 करोड़ के जेवर उड़ा ले गए। इस मामले की मॉनिटरिंग खुद पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसफ कर रहे है।

जयपुरAug 10, 2024 / 08:27 am

Lokendra Sainger

प्रतीकात्मक तस्वीर

Jaipur News: राजधानी जयपुर के मुहाना थाना इलाके के होटल हयात में शादी समारोह के दौरान करीब डेढ़ करोड़ रुपए के जेवर और एक लाख रुपए से भरा बैग चोरी हो गया। पुलिस को मिले सीसीटीवी फुटेज में एक किशोर बैग चोरी करके ले जाता दिखाई दे रहा है। पुलिस ने एक नाबालिग सहित दो आरोपियों को नामजद कर लिया। पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसफ खुद इस मामले की मॉनिटरिंग कर रहे हैं।
पुलिस ने बताया कि मारेडपल्ली, तेलंगाना निवासी दवा कारोबारी नरेश कुमार गुप्ता ने मामला दर्ज करवाया। रिपोर्ट में बताया कि गुरुवार को उनके बेटे साईरमना का शादी समारोह मुहाना स्थित होटल में चल रहा था। समारोह के दौरान 14 साल का किशोर मैरिज हॉल में घुसा और उनकी पत्नी का सफेद बैग चुरा ले गया। रिपोर्ट के अनुसार बैग में 1 करोड़ 33 लाख 85 हजार के सोने-डायमंड के जेवर और एक लाख रुपए नकद थे।

बारातियों के साथ मारी एंट्री

नरेश ने बताया कि रात करीब 8 बजे होटल से बारात निकली थी। रात करीब 10 बजे बारात फिर से होटल के मेन गेट पर पहुंची। होटल के गेट पर लड़की वालों ने बारात का स्वागत किया था। बारातियों की एंट्री के दौरान हाथी पर सवार दूल्हे के साथ-साथ चोर और उसका साथी भी होटल में घुस गए। होटल में दोनों एक-दूसरे से दूर खड़े रहे और बैग पकड़े लोगों की निगरानी करते रहे। दोनों आरोपी सीसीटीवी कैमरे में रात 10 बजकर 10 मिनट पर बारात के साथ होटल में प्रवेश करते हुए दिखाई दे रहे हैं। रात 11.20 पर किशोर बैग उठाकर ले जाता हुआ दिखाई दे रहा है। बताया जा रहा है कि दोनों होटल में 70 मिनट तक मौजूद रहे।

तेलंगाना से आए थे 180 लोग

नरेश कुमार गुप्ता ने बताया कि वर और वधू पक्ष दोनों ही तेलंगाना से हैं। दोनों ओर के 180 सदस्य शादी में भाग लेने आए थे। डेस्टिनेशन वेडिंग के हिसाब से वे यहां आए थे। उम्मीद थी कि शाही अंदाज में शादी होगी। शादी के लिए खास राजस्थान की वेशभूषा तैयार करवाई गई थी। इसमें राजस्थानी पगड़ी भी शामिल थी। हमने 7 और 8 अगस्त के लिए होटल बुक किया था। 9 अगस्त को सुबह 12 बजे होटल से चैक आउट करना था।

Hindi News/ Jaipur / Rajasthan: बाराती बनकर आए चोर, शादी के धूम-धड़ाके में 1.34 करोड़ के उड़ा ले गए जेवर; केस सॉल्व करने खुद उतरे पुलिस कमिश्नर

ट्रेंडिंग वीडियो