scriptRajasthan News : राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम की नई व्यवस्था, बसों की चेकिंग के वक्त होगी वीडियोग्राफी | Rajasthan State Road Transport Corporation New System Videography will be done During Buses Checking | Patrika News
जयपुर

Rajasthan News : राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम की नई व्यवस्था, बसों की चेकिंग के वक्त होगी वीडियोग्राफी

RSRTC New Update : राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम ने नई व्यवस्था शुरू की है। अब बसों की चैकिंग के वक्त वीडियोग्राफी कराई जाएगी। इसके लिए दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

जयपुरAug 23, 2024 / 03:02 pm

Sanjay Kumar Srivastava

Rajasthan State Road Transport Corporation New System Videography will be done During Buses Checking

राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम की बस (फाइल फोटो)

RSRTC New Update : राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम नई व्यवस्था शुरू की है। अब RSRTC की बसों के निरीक्षण के दौरान निरीक्षण दलों द्वारा पूरी कार्यवाही की वीडियोग्राफी करवाई जाएगी। निरीक्षण व्यवस्था को अधिक प्रभावी बनाने और निगम राजस्व में वृद्धि के लिए इस संबंध में दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं।

निरीक्षण के दौरान यात्रियों के टिकट भौतिक रूप से गिने जाएंगे

निगम की अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक श्रेया गुहा ने बताया कि निरीक्षण दल, परिचालक और अन्य संबंधितों द्वारा इस संबंध में एक दूसरे के विरुद्ध शिकायतें की जा रही थीं। लेकिन अब निरीक्षण दल द्वारा वाहन में प्रवेश से लेकर वाहन निरीक्षण पूर्ण होने तक पूरी कार्यवाही की वीडियोग्राफी अनिवार्य रूप से की जाएगी। निरीक्षण के दौरान यात्रियों के टिकट भौतिक रूप से गिने जाएंगे। वाहन में केवल यात्रियों की संख्या गिन कर ही निरीक्षण नहीं किया जाएगा।
यह भी पढ़ें –

Good News : सीएम भजनलाल की नई योजना, घायल व्यक्ति को गोल्डन ऑवर में अस्पताल पहुंचाने पर मिलेंगे 10 हजार रुपए

निर्देशों का पालन न करने पर कार्रवाई होगी

श्रेया गुहा ने बताया कि निरीक्षण के दौरान यदि वाहन में सभी यात्री टिकट सहित पाए जाते हैं तो निरीक्षण दल, परिचालक की ईटीआईएम मशीन से ओके रिपोर्ट की दो प्रतियों पर चालक, परिचालक और सभी निरीक्षणकर्ताओं के हस्ताक्षर करवाएंगे। निरीक्षण दल केवल स्टेटस रिपोर्ट निकालकर निरीक्षण की खानापूर्ति नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि निर्देशों की पालना नहीं करने पर संबंधित के विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

Hindi News/ Jaipur / Rajasthan News : राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम की नई व्यवस्था, बसों की चेकिंग के वक्त होगी वीडियोग्राफी

ट्रेंडिंग वीडियो