scriptआरएमसी का बड़ा फैसला, 8 चिकित्सकों के पंजीयन निरस्त, 2 डाक्टर निलंबित | Rajasthan RMC Big Decision 8 doctors Registration cancelled 2 doctors suspended | Patrika News
जयपुर

आरएमसी का बड़ा फैसला, 8 चिकित्सकों के पंजीयन निरस्त, 2 डाक्टर निलंबित

RMC Big Decision : राजस्थान मेडिकल काउंसिल ने एक बड़ा फैसला लिया। महिला की गलत किडनी निकालने के मामले में आरएमसी के 8 चिकित्सकों के पंजीयन निरस्त कर दिया। साथ ही 2 डाक्टरों को निलंबित कर दिया।

जयपुरJun 13, 2024 / 12:42 pm

Sanjay Kumar Srivastava

Rajasthan RMC Big Decision 8 doctors Registration cancelled 2 doctors suspended

आरएमसी का बड़ा फैसला

RMC Big Decision : राजस्थान मेडिकल काउंसिल (आरएमसी) ने अलग-अलग मामलों में शामिल राज्य के आठ चिकित्सकों के पंजीयन निरस्त कर दिए हैं। इनमें झुंझुनूं के धनखड़ अस्पताल के डॉ.संजय धनखड़ भी शामिल हैं। उनका हाल ही महिला की गलत किडनी निकालने के मामले में नाम सामने आया था। काउंसिल की बुधवार को आयोजित जनरल बॉडी मीटिंग में यह निर्णय लिए गए गए। काउंसिल के अध्यक्ष और निदेशक जनस्वास्थ्य डॉ.रवि प्रकाश माथुर ने बताया कि बैठक में पैनल एंड एथिकल कमेटी के समक्ष 25 प्रकरण प्रस्तुत किए गए।

निरस्त 8 चिकित्सकों के नाम

नेशनल मेडिकल कमीशन के दिशा-निर्देश अनुसार 8 चिकित्सकों का पंजीयन निरस्त किया गया और दो चिकित्सकों का पंजीयन 6 माह के लिए निलंबित किया गया है। पंजीयन निरस्त वाले चिकित्सकों में डॉ.संजय धनखड़, डॉ. गणपत सिंह, डॉ. मो. साजिद, डॉ. मो. अफजल, डॉ. कृष्णा सोनी, डॉ. बोम्मा रेड्डी हरि कृष्णा, डॉ.जयदीप सिंह और डॉ बलजीत कौर शामिल हैं। डॉ. अजय अग्रवाल और डॉ. सुमन अग्रवाल का पंजीयन 6 माह के लिए निलंबित किया गया है।
यह भी पढ़ें –

भाजपा पर फिर बरसे सचिन पायलट, बोले – नई सरकार कितनी चलती है यह समय बताएगा

पंजीकृत चिकित्सकों को मिलेगा क्यूआर कोड वाला स्मार्ट कार्ड

डॉ. रवि प्रकाश माथुर ने बताया कि काउंसिल के सभी रिकॉर्ड को ऑनलाइन करने एवं चिकित्सकों के क्रेडिट अवॉर्ड को बढ़ाने के लिए ऑनलाइन सीएमई सिस्टम लागू करने एवं परिषद में पंजीकृत चिकित्सकों का क्यूआर कोड वाले स्मार्ट कार्ड बनाने का निर्णय लिया गया।

रजिस्ट्रार का निर्देश, पंजीयन का नवीनीकरण कराएं नहीं तो होगा निरस्त

साथ ही पीसीटीएस सॉफ्टवेयर और यू विन पोर्टल पर निजी चिकित्सालय को रिपोर्टिंग करने के भी निर्देश दिए गए हैं। रजिस्ट्रार डॉ. राजेश शर्मा ने बताया कि 31 जुलाई, 2024 तक पंजीयन का नवीनीकरण नहीं करवाने वाले चिकित्सकों का पंजीयन निरस्त कर दिया जाएगा।

Hindi News/ Jaipur / आरएमसी का बड़ा फैसला, 8 चिकित्सकों के पंजीयन निरस्त, 2 डाक्टर निलंबित

ट्रेंडिंग वीडियो